रामपुर: जनसभा के दौरान चुनाव आयोग और अधिकारियों पर टिप्पणी करने में आजम खान पर मुकदमा दर्ज

किला मैदान में अखिलेश यादव की जनसभा के दौरान सपा नेता ने बोले थे विवादित बोल, कोतवाली क्षेत्र के वीडियो टीम प्रभारी ने दर्ज कराया मुकदमा, अधिकारियों पर भी जनमानस को भड़काने वाली टिप्पणी करने का आरोप

रामपुर: जनसभा के दौरान चुनाव आयोग और अधिकारियों पर टिप्पणी करने में आजम खान पर मुकदमा दर्ज

रामपुर, अमृत विचार। सपा प्रत्याशी आसिम राजा के पक्ष में एक दिसंबर को किला परिसर में हुई जनसभा में सपा नेता आजम खां ने चुनाव आयोग को भांड और चुनावी प्रक्रिया को भांडगीरी कह दिया । आजम की जुबान यहीं नहीं रुकी। उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी बुरे-भले शब्द कहे। इस मामले में कोतवाली क्षेत्र के वीडियो टीम प्रभारी ने जनमानस को भड़काने वाली टिप्पणी करने पर आजम खां के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इस जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे। 

गौरतलब है कि पांच दिसंबर को शहर विधानसभा सीट पर मतदान है। जिसमें भाजपा और सपा प्रत्याशी के पक्ष में  पार्टी के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार कर रहे हैं।  वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुजेश कुमार सागर ने कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि एक दिसंबर को किले के मैदान में सपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा हो रही थी। जिसमें पूर्व विधायक आजम खां संबोधन कर रहे थे।

उन्होंने  चुनाव आयुक्त और  चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के विरूद्ध ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया, जोकि जनमानस को उकसाने वाले, भड़काने वाले एवं लोकशक्ति को खतरा पैदा करने वाले हैं। 
इस दौरान आजम खां ने अपने पूरे  संबोधन में चुनाव आयोग और अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 ए,505(1) (बी) और जनअधिनिम का  प्रतिनिधत्व 1951 और 1988 की  धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये कहा था आजम ने : 
आजम खां कह रहे थे कि आज इस सभा में वर्दियां ज्यादा हैं। मेरे देश को चलाने वालों मुबारक हो, बेकसूरों को डराने वालों मुबारक, तुम्हें बुर्कापोशों पर बैत उड़ाने वाले मुबारक हो जवांमर्दगी। अरे रामपुर वालों तुम तो दुनिया के लिए दशहत बन गए। सारी फोर्स रामपुर आ गई, आगे कहा कि यहां आ जाओ चीफ इलेक्शन कमिश्नर साहब दे दो सर्टिफिकेट एमएलए का, हम भी ताली बजाएंगे। भांडों की तरह, यह जरुरी थोड़ी है कि भांडगीरी आप ही करोगे, हमें भी भांड बना लो कहीं, भांडीगीरी से शासन नहीं होता है।

ये भी पढ़ें:- रामपुर में सीएम योगी बोले- उत्तर प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के हुआ विकास