रामपुर में चुनाव प्रचार थमा, जिले की सीमाएं सील

विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन ने झोंकी ताकत, पुलिस होटलों में चलाया चेकिंग अभियान, पांच दिसंबर को पड़ेंगे वोट, पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने संभाला मोर्चा

रामपुर में चुनाव प्रचार थमा, जिले की सीमाएं सील

रामपुर, अमृत विचार। विधानसभा उपचुनाव को लेकर चल रहा चुनाव प्रचार शनिवार की शाम पांच बजे थम गया। अब प्रत्याशी या समर्थक डोर-टू-डोर ही संपर्क कर सकेंगे। वाहनों व लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं होगा।  प्रशासन ने जिले की सीमाएं सील कर दी हैं। पांच दिसंबर को मतदान होना है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। सीमा पर निजी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। होटलों को भी खंगाला जा रहा है, ताकि कहीं कोई बाहरी व्यक्ति नहीं ठहर सके। बीएसएफ  जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया है।
 
बताते चलें कि सपा के शहर विधायक आजम खां को भड़काऊ भाषण मामले में अक्टूबर माह में तीन साल की सजा के अगले दिन ही उनकी विधान सभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इसके बाद खाली हुई शहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। पिछले करीब 15 दिनों से चुनाव प्रचार तेजी पकड़े हुए था। इसमें प्रदेश सरकार के अधिकांश मंत्री रामपुर में ही डेरा जमाए थे। चुनाव की धमाचौकड़ी के बाद शनिवार शाम को पांच बजे  चुनाव प्रचार थम गया है। 

आज मंडी समिति से रवाना होगी पोलिंग पार्टियां
पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारिंया पूरी हो गई है। इस चुनाव को शांतिपूर्ण तरह से निपटाने के लिए करीब 2000 कर्मचारी लगाए गए हैं। जिनको डीएमए में प्रशिक्षण भी दिया गया था। रविवार से पोलिंग पार्टिया रवाना होना शुरू होगी। सुबह आठ बजे से मंडी समिति में कर्मचारियों का जमावाड़ा लगेगा। जिसको लेकर शाम को भी जिलाधिकारी और एसपी ने मंडी समिति और पुलिस लाइन में जाकर तैयारियों का जायजा लिया है। 

दस हजार पुलिस कर्मी उपचुनाव को करायेंगे सम्पन्न
पांच दिसंबर को होने वाले चुनाव को शांतिर्ण तरीके से निपटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने बाहरी से जिले से फोर्स को बुलाया गया है। जिसके बाद से पुलिसकमिर्यों का आना शुरू हो गए हैं। सोमवार को 37 विधानसभा चुनाव में मतदान होना है। शहर भर में करीब 300 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज बाहरी जिलों से काफी संख्या में दरोगा इंस्पेक्टर और पीएसी बुलाई गई है।

ये भी पढ़ें:- अब आजम खान का ‘गुलाम’ नहीं बना रहेगा मुसलमान : भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना