लखनऊ: मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के कर्मचारियों का धरना, 20 सूत्रीय मांगों को लेकर निदेशक से लगाई गुहार

लखनऊ: मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के कर्मचारियों का धरना, 20 सूत्रीय मांगों को लेकर निदेशक से लगाई गुहार

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी लखनऊ के गोखले मार्ग स्थित मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के मुख्यालय पर विद्युत कर्मचारी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। इस धरने में प्रदेश के 19 जिलों से हजारों से भी ज्यादा विद्युत कर्मचारी पहुंचे है। जिसमें निविदा और संविदा समेत आउटसोर्सिंग के कर्मचारी भी शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले भी बीते हफ्ते मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के मुख्यालय पर विद्युत कर्मचारियों ने धरना दिया था। जिसमें निदेशक ने कर्मचारियों से सभी मांगों को लेकर आख्या मांगी थी और धरना स्थगित करने की बात कही थी।

वहीं आज उत्तर प्रदेश कॉरपोरेशन निविदा/ संविदा कर्मचारी संघ ने निदेशक द्वारा मांग न पूरी करने पर प्रबंध निदेशक के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। विद्युत कर्मचारियों ने बताया कि आउट सोर्सिंग के माध्यम से उन लोगों को कई साल पहले नौकरी दी गई थी। वहीं दिवाली के दिन बिना किसी नोटिस के उन्हें बाहर कर दिया गया। जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश कॉर्पोरेशन निविदा / संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने हमारी जरूरी मांगों को पूरा नही किया।

mvnl lucknow

जिसको लेकर हम धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और निदेशक से गुहार लगा रहे है कि मानक के अनुसार विद्युत कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण दिया जाए, हर महीने 7 तारीख को कर्मचारियों का वेतन दिया जाए, हादसे में शिकार कर्मचारियों का मुफ्त इलाज किया जाए, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम की तरह मध्यांचल विद्युत वितरण निगम में भी कर्मियों को 22 हजार रुपए वेतन दिया जाए और बिलिंग कार्य से हटाए गए सभी कर्मचारियों को वापस उनको काम दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने कर्मचारियों के साथ हो रही घटनाओं की जांच कराने और 55 वर्ष का हवाला देकर हटाए गए कर्मचारियों को कार्य पर वापस लिए जाने की भी बात उठाई। महामंत्री देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि कुछ मांगों पर आदेश जारी किया गया था लेकिन न उनका पालन हो रहा है और ना ही कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान हो रहा है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: लोकबंधु अस्पताल में लगाई गई उच्च स्तर की सीटी स्कैन मशीन, मरीजों को मिलेगी राहत