अयोध्या : प्रधानों ने मांगा शस्त्र लाइसेंस, उठाई हर माह बैठक की मांग 

गुरुवार को प्रधान संगठन ने डीएम को ज्ञापन सौंपा, बिना शपथ पत्र प्रधानों की जांच न कराने की उठाई आवाज 

अयोध्या : प्रधानों ने मांगा शस्त्र लाइसेंस, उठाई हर माह बैठक की मांग 

अमृत विचार, अयोध्या। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष व वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष ने दर्जनों ग्राम प्रधानों के साथ गुरुवार को जिलाधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें ग्राम पंचायतों की समस्याओं को अवगत कराते हुए निदान की मांग की है।

अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह व वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अभिषेक सूर्यवंशी अंकुर ने मांग पत्र में कहा है कि जनपद स्तर पर माह में एक बार जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक कराई जाए। प्रधानों की सुरक्षा के लिए प्राथमिकता के आधार पर शस्त्र लाइसेंस जारी कराया जाए। बिना शपथ पत्र के प्रधानों की जांच न कराई जाए।

शिकायत झूठी मिलने पर शिकायतकर्ता के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। मांग की है कि जिला योजना समिति में पूर्व की भांति प्रधानों को प्रतिनिधित्व का मौका मिलना चाहिए। सस्ते गल्ले के दुकानदारों की ओर से उठाये गये व वितरित किए गए खाद्यान्न के स्टॉक रजिस्टर का सत्यापन का अधिकार ग्राम प्रधानों को दिए जाने की मांग की।

अमानीगंज ब्लॉक पर खंड विकास अधिकारी की नियुक्ति किए जाने, ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाई कर्मियों की ड्यूटी पंचायतों से हटाकर अन्य स्थानों पर न लगाने समेत कई मांगें उठाई गईं हैं। संगठन ने कहा कि प्रधानों के कार्यो में बेवजह अवरोध उत्पन्न किया जाता है इस पर रोक लगाई जाए। इस अवसर पर रक्षाराम यादव प्रधान सरेठी, बलभद्र यादव प्रधान गनौली, पूनम यादव प्रधान रामपुर अहिरौली सहित दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-कबड्डी टूर्नामेंट : बालक वर्ग में दबंग एकेडमी हुजूरपुर और बालिका वर्ग में पयागपुर टीम रही चैम्पियन

ताजा समाचार

संभल : चुनाव में लगी अनुबंधित बसें तो दिक्कतों से जूझ रहे यात्री, 40 में से महज पांच बसें ही मार्ग पर दौड़ रहीं
पीलीभीत: धूप ने दिखाए तेवर..सुने पड़ गए मतदान केंद्र, मतदाताओं की संख्या हुई कम
Lok Saba Election 2024: उम्मीदवारों में शुरू हो गया शह-मात का खेल...नामांकन पत्र जारी होते ही एक प्रत्याशी की रही जबर्दस्त चर्चा
संभल : काफिला रोका तो नामांकन कराने को साइकिल पर सवार हुए सपा प्रत्याशी
Banda News: शिक्षकों व छात्रों ने फायर सेफ्टी रैली निकाल लोगों को किया जागरूक...जगह-जगह मार्गों पर वितरित किए पंपलेट
पीलीभीत: सोशल मीडिया पर वोट डालने का वीडियो वायरल, मची खलबली