कबड्डी टूर्नामेंट : बालक वर्ग में दबंग एकेडमी हुजूरपुर और बालिका वर्ग में पयागपुर टीम रही चैम्पियन 

एकदिवसीय डे-नाइट बालक-बालिका कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन

कबड्डी टूर्नामेंट : बालक वर्ग में दबंग एकेडमी हुजूरपुर और बालिका वर्ग में पयागपुर टीम रही चैम्पियन 

अमृत विचार, पयागपुर /बहराइच। पयागपुर में आयोजित एकदिवसीय डे-नाइट बालक-बालिका कबड्डी टूर्नामेंट के बालक वर्ग में दबंग एकेडमी हुजूरपुर ने तथा बालिका वर्ग में पयागपुर की टीम ने जीत दर्ज कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। बस अड्डा बाजार में स्थित जूनियर हाईस्कूल पयागपुर के मैदान पर कांती स्पोर्ट्स क्लब की ओर से कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

एक दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन समाजसेवी विपिन श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व कोर्ट का फीता काटकर किया। राष्ट्रगान के पश्चात, वन्देमातरम, भारत माता की जय के जयघोष से समूचा खेल मैदान देशभक्ति के रस में सराबोर हो गया।

प्रतियोगिता का पहला मुकाबला बालिका वर्ग शिवदहा और पयागपुर के मध्य खेला गया, जिसमे पयागपुर की टीम विजयी रही, टूर्नामेंट के बालक वर्ग में दबंग एकेडमी हुजूरपुर की टीम सभी मुकाबले जीतते हुये फाइनल में पहुँची। बालक वर्ग का फाइनल मुकाबला दबंग एकेडमी हुजूरपुर और गोंडा के बीच खेला गया। जिसमें हुजूरपुर की टीम ने गोंडा की टीम को रोमांचक मुकाबले में शिकस्त देकर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमाया।

टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आजाद को बेस्ट आफ टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। वहीं दूसरी तरफ बालिका वर्ग के मुकाबले में दोनो राउंड की विजेता रही पयागपुर की टीम ने शिवदहा टीम को पराजित कर प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया। पयागपुर टीम की कप्तान रिंकी के प्रदर्शन को लोगों ने खूब सराहा। आकांक्षा शुक्ला व मुस्कान के शानदार डिफेंड, व शिवदहा की तरफ से लक्ष्मी के शानदार रेड ने जमकर वाहवाही बटोरी।

इस प्रकार बालक वर्ग में हुजूरपुर की टीम और बालिका वर्ग में पयागपुर की टीम ने जीत दर्ज की। बालक वर्ग को समाजसेवी विपिन श्रीवास्तव ने विजेता ट्राफी और 31 सौ रुपये की धनराशि प्रदान की, प्रतियोगिता में उपविजेता रही टीम को इक्कीस सौ रुपए और ट्रॉफी तथा बालिका वर्ग की विजेता टीम को विनय मिश्रा (भूतपूर्व सैनिक) ने ट्राफी के साथ ग्यारह सौ रुपये की धनराशि प्रदान की जबकि उपविजेता टीम को मेडल प्रदान किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम प्रभारी विनय मिश्रा ने बताया गया की आयोजन को सफल बनाने में नगर पंचायत के सम्मानित जन जमूह का भरपूर साथ मिला। इस मौके पर मैच रेफरी जीतू मिश्रा, अध्यक्ष अमित सिंह, कमेंटेटर दीपू उपाध्याय, शैलेश चौरसिया अखिल सिंह, विशाल कश्यप, मनीष सिंह, आशीष सिंह, गोविंदा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-हाईकोर्ट का आदेश : श्री महेश्वर इंटर कॉलेज के दो प्रवक्ताओं की सेवा समाप्त