बरेली: विदेश से लौटने वाले रडार पर, एमएमयू और स्टेटिक टीमें करेगी सैंपलिंग

कोरोना का पलटवार होने के बाद सीएमओ ने सर्विलांस सेल को किया सक्रिय, एयरपोर्ट पर कराई जाएगी रैंडम सैंपलिंग, मेडिकल मोबाइल यूनिट को दी जिम्मेदारी

बरेली: विदेश से लौटने वाले रडार पर, एमएमयू और स्टेटिक टीमें करेगी सैंपलिंग

बरेली, अमृत विचार। चीन, अमेरिका और ब्राजील के बाद अब भारत में भी कोरोना ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। केंद्र के साथ प्रदेश सरकार ने भी अलर्ट जारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग को कोविड से निपटने को तैयारियां चाक चौबंद करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: नए साल से 300 बेड अस्पताल में पर्चे का लगेगा एक रुपये शुल्क

गुरुवार को सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने सर्विलांस सेल को सक्रिय करने के साथ ही सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा है। विदेश से आने वालों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए हैं।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार कोरोना के बढ़ते नए मामलों के मद्देनजर अब जिले में भी कोरोना की जांचों की संख्या बढ़ाई जाएंगी। जिसके लिए अब एक बार फिर मेडिकल मोबाइल यूनिट और स्टेटिक टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। शासन के आदेश मिलने के बाद जिले में रोजाना तीन से चार हजार जांचें की जाएंगी। स्टेटिक टीमें पुराना रोडवेज, सेटेलाइट और एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की कोरोना जांचें करेंगी।

कोविड अस्पताल हो रहा तैयार: शासन की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुपालन में सीएमओ ने 300 बेड अस्पताल स्थित कोविड वार्ड की व्यवस्थाएं भी चाक चौबंद करने के निर्देश दिए हैं, जिसके तहत गुरुवार को अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अकीक ने सुबह करीब 10 बजे कोविड विंग में बने आईसीयू वार्ड में लगे वेंटिलेटर का संचालन कराकर चेक किया। ऑक्सीजन प्लांट की सप्लाई का भी जायजा लिया।

कोरोना को लेकर शासन की ओर गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके अनुपालन में व्यवस्थाएं चाक चौबंद कराई जा रही हैं। विदेशों से लौटने वालों पर सख्ती से निगरानी की जाएगी। जांच के लिए टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। जिले में कोरोना जांचों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। - डा. बलवीर सिंह, सीएमओ

ये भी पढ़ें - बरेली: प्राइजमनी के लिए फाइलन में भिड़ेंगे एमपी-11 और सहारा लखनऊ