सुल्तानपुर: हादसे में गंवाया पैर, इलाज में खेत गिरवी, नहीं मिल पा रहा अनुदान

सुल्तानपुर: हादसे में गंवाया पैर, इलाज में खेत गिरवी, नहीं मिल पा रहा अनुदान

अमृत विचार, जयसिंहपुर, सुल्तानपुर। बाजार से सब्जी और दवाई लेकर घर जा रहे साइकिल सवार अधेड़ को ई रिक्शा ने ठोकर मार दी थी। हादसे से अधेड़ का बायां पैर खराब हो गया। यहां से रेफर होने के बाद मेडिकल कॉलेज लखनऊ में बायां पैर काटकर कर इलाज किया। अब अनुदान के लिए उसे इंतजार करना पड़ रहा है। 

जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के कटरा चुग्घूपुर निवासी धर्मराज मिश्र (52) बीते 22 मई को विरसिंहपुर बाजार से शाम सात बजे सब्जी और दवा लेकर साइकिल से घर आ रहा थे। जैसे ही वह महरुआ रोड पर हनुमान मंदिर के समीप पहुंचे तभी अज्ञात ई रिक्शा ठोकर मारते हुए फरार हो गया। 

स्थानीय लोग घायल अधेड़ को एंबुलेस से जिला अस्पताल अंबेडकर नगर ले गए। जहां मौजूद चिकित्सकों ने गंभीर हालत देखते हुए धर्मराज को मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर कर दिया। इलाज के दौरान अधेड़ का चिकित्सकों ने बायां पैर काट दिया। इलाज में बड़ा खर्च आने से जहंा धर्मराज की जमा पूजी खत्म हो गई तो खेत को गिरवी रखना पड़ा। 

इसी बीच लखनऊ से वापस आने के बाद आकस्मिक दुर्घटना अनुदान के लिए सीएमओ से लेकर तहसील प्रशासन तक चक्कर लगाते रहे। अभी तक उन्हें आकस्मिक दुर्घटना अनुदान की राशि नही मिल सकी है। पीड़ित धर्मराज का कहना है कि अगर उन्हें अनुदान मिल गया होता तो कम से कम जो इलाज में खर्च के दौरान खेत गिरवी रख दिया है उसे छुड़ा लेते।

तहसीलदार हृदय राम तिवारी ने बताया कि धर्मराज की आकस्मिक दुर्घटना अनुदान की फाइल स्वीकृति करते हुए जिला मुख्यालय भेज दी गई है। पैसा क्यों नहीं आ रहा है जिला मुख्यालय से ही पता कराएंगे।

यह भी पढ़ें:-Kanpur News : शेल्टर होम में बिना आधार कार्ड के भी मिलेगा प्रवेश, पांच जगह अस्थाई लोगों के लिये बनेगा रैन बसेरा