दलाई लामा के दौरे के बीच बोधगया में सुरक्षा 'अलर्ट', जासूसी के शक में संदिग्ध चीनी महिला की तलाश

दलाई लामा के दौरे के बीच बोधगया में सुरक्षा 'अलर्ट', जासूसी के शक में संदिग्ध चीनी महिला की तलाश

स्केच बनवाकर मामले में जांच की जा रही है। अधिकारी के मुताबिक, महाबोधि मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और श्रद्धालुओं की भी तलाशी ली जा रही है। दलाई लामा ने बोधगया में बृहस्पतिवार सुबह एक सभा को संबोधित किया।

बोधगया। बिहार के बोधगया में तिब्बती अध्यात्म गुरु दलाई लामा की यात्रा के बीच चीन की एक महिला की तलाश में जुटी पुलिस ने गुरूवार सुबह सुरक्षा अलर्ट जारी किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने चीन की महिला सोंग शियाओलन का स्केच जारी किया है। पुलिस ने मीडिया के साथ महिला के पासपोर्ट और वीजा का विवरण भी साझा किया। हालांकि, तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुलिस महिला की तलाश क्यों कर रही है।  दलाई लामा की जासूसी के शक में गया में सुरक्षा एजेंसी एक संदिग्ध चीनी महिला की तलाश कर रही है। उस महिला का स्कैच जारी किया गया।

ये भी पढ़ें:-NIA ने केरल में  PFI से जुड़े कई ठिकानों पर की  छापेमारी

हरप्रीत कौर (एसएसपी, गया, बिहार) ने बताया कि दलाई लामा का दौरा यहां चल रहा है। महाबोधि मंदिर की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता रहती है....चीन की एक संदिग्ध महिला के बारे में जानकारी मिली है। स्केच बनवाकर मामले में जांच की जा रही है। अधिकारी के मुताबिक, महाबोधि मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और श्रद्धालुओं की भी तलाशी ली जा रही है। दलाई लामा ने बोधगया में बृहस्पतिवार सुबह एक सभा को संबोधित किया।

हमेशा जरूरतमंदों के लिए काम करें
तिब्बती अध्यात्म गुरु दलाई लामा ने लोगों से जरूरतमंदों के लिए काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति धर्म में विश्वास करता है तो उसे दूसरों के बारे में सोचना चाहिए। दलाई लामा ने बिहार के बोधगया में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनके मन में गुस्सा भड़काने वालों के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है। 

उन्होंने कहा, यदि आप आस्तिक हैं, तो आपको दूसरों के बारे में सोचने की आवश्यकता है। यदि आप केवल अपने बारे में सोचते हैं, तो आपसे यह उम्मीद नहीं की जाती। हमेशा जरूरतमंद लोगों के लिए काम करें। दलाई लामा ने कहा, हमने मनुष्य के रूप में जन्म लिया है और मैं जहां भी रहूंगा, मानवता के लिए काम करता रहूंगा।

ये भी पढ़ें:-राहुल गांधी ने स्वयं दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’ किया: सरकारी अधिकारी