किसानों के लिए राहत का खबर: रायबरेली में धूता गांव के जंगल की 25 एकड़ भूमि में बनेगी गौशाला

किसानों के लिए राहत का खबर: रायबरेली में धूता गांव के जंगल की 25 एकड़ भूमि में बनेगी गौशाला

अमृत विचार, ऊंचाहार (रायबरेली)। मवेशियों से परेशान किसानों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। ऊंचाहार तहसील के धूता गांव में 25 एकड़ भूमि पर बृहद गौशाला का निर्माण होने जा रहा है। इसके लिए रविवार को एसडीएम के नेतृत्व में पहुंची राजस्व और पुलिस की टीम ने जमीन से अतिक्रमण को खाली कराया है।

ऊंचाहार कानपुर मार्ग पर भूता गांव के पास गंगा के कटरी क्षेत्र में बृहद गौशाला का निर्माण होने जा रहा है। इसके लिए भूमि का चयन कर लिया गया है। गांव की भूमि संख्या 364, 341, 342, और 343 में गौशाला का निर्माण होगा। करीब 33 बीघे भूमि पर विशाल गौशाला बनेगी।

इसके लिए भूमि का चयन पूर्व में किया गया था। लेकिन चिन्हित घूम के करीब 10 बीघे भाग में गांव के किसानों ने कब्जा कर रखा था। रविवार को एसडीएम आशीष मिश्रा, तहसीलदार, गदागंज थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, ग्राम प्रधान बलराम यादव के साथ मौके पर पहुंचकर भूमि से अवैध कब्जा को हटाया है। यहां पर किसानों ने फसल बो रखी थी।

जेसीबी मशीन द्वारा सभी फसल को नष्ट करके गौशाला के लिए भूमि चिन्हित कर दी गई है। जिन किसानों की फसल को नष्ट किया गया है, उसमें पूरे लोनियन मजरे धूता गांव निवासी राधेश्याम, गऊदीन, रामबरन, कुंवर, छेदीलाल आदि किसान शामिल है। एसडीएम ने बताया कि करीब 33 बीघे भूमि पर गौशाला का निर्माण होगा। इस गौशाला में कई हजार पशुओं को रखने की व्यवस्था की जाएगी। इससे आसपास के क्षेत्र में मवेशियों की समस्या से निजात मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें:-Bahraich News: अग्निकांड में टेंट हाउस का सामान राख, डेढ़ लाख का नुकसान