बरेली: परीक्षा केंद्रों पर 24 घंटे चलेंगे सीसीटीवी कैमरे, दिए निर्देश

बरेली: परीक्षा केंद्रों पर 24 घंटे चलेंगे सीसीटीवी कैमरे, दिए निर्देश

बरेली, अमृत विचार। बोर्ड परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्र बने स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ बुधवार को डीआईओएस ने बैठक की। इस दौरान प्रधानाचार्यों को परीक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र की जयंती के मौके पर सड़क सुरक्षा को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से मानव शृंखला बनाए जाने के संबंध में भी विस्तृत रूपरेखा तैयार हुई।

यह भी पढ़ें- बरेली: नशे के खातिर दोस्त की ली जान, 100 रुपए नहीं देने पर वारदात को दिया अंजाम

मनोहर भूषण इंटर कॉलेज में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें परीक्षा की तैयारियों पर विस्तृत जानकारी दे रहे डीआईओएस सोमारू प्रधान ने कहा कि किसी प्रधानाचार्य, शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी का पाल्य उनके केंद्र पर परीक्षा दे रहा है तो उसकी सूचना अविलंब लिखित रूप से कंट्रोल रूम को बताया जाए।

24 जनवरी तक विद्यालय के छात्रों की विषयवार संख्या सूचक चक्र अनिवार्य रूप से संबंधित परीक्षा केंद्र को उपलब्ध कराएं। परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा क्रियाशील रखे जाने व वेबकास्टिंग के लिए राउटर, हाईस्पीड इंटरनेट कनेक्शन व विद्युत आपूर्ति के लिए जनरेटर आदि की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

उन्होंने प्रयोगात्मक व मुख्य लिखित परीक्षा की रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने व मांगे जाने पर उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के लिए आवंटित परीक्षार्थियों की संख्या के लिए यदि पर्याप्त फर्नीचर की उपलब्धता कम हो तो निकटतम विद्यालय से फर्नीचर प्राप्त कराए जाने के लिए निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी आर डी पांडे, पुलिस अधीक्षक यातायात राममोहन सिंह, डा. गिरीश चंद्र यादव, डा. लोकेश चंद्र, आदि सहित सभी परीक्षा केंद्र स्कूलों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: बेटियां समाज की अमूल्य धरोहर, आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें- DM