HC ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की मौत के मामले में कुलदीप सिंह सेंगर को दी अंतरिम जमानत

HC ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की मौत के मामले में कुलदीप सिंह सेंगर को दी अंतरिम जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में 10 साल की कैद की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर को अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को अंतरिम जमानत दे दी। सेंगर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले ही निष्कासित कर चुकी है। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने 27 जनवरी से 10 फरवरी तक सजा को निलंबित कर दिया और कहा कि उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने पहले ही सेंगर को अंतरिम राहत दे दी है और पर्याप्त शर्तें लगाई गई हैं। 

दिल्ली हाईकोर्ट उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 2017 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में 16 जनवरी को कुलदीप सिंह सेंगर को अंतरिम जमानत दे चुका है। सेंगर की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता पी. के. दुबे और वकील कन्हैया सिंघल ने अदालत को बताया कि शादी की रस्में व कार्यक्रम गोरखपुर और लखनऊ में किए जाएंगे। परिवार का पुरुष सदस्य होने के कारण उन्हें तैयारियां करनी हैं। सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद पीड़िता की बहन ने अंतरिम जमानत के लिए दायर याचिका का विरोध किया।

अदालत को बताया गया कि नेता की बेटी का सगन 18 जनवरी को था और शादी आठ फरवरी को होनी है। सेंगर की उन्नाव बलात्कार मामले में निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका उच्च न्यायालय में लंबित है। उन्होंने निचली अदालत के 16 दिसंबर, 2019 के फैसले को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्हें दोषी ठहराया गया था। 

सेंगर ने 20 दिसंबर 2019 के उस आदेश को रद्द करने की भी मांग की है, जिसमें उन्हें ताउम्र कारावास की सजा सुनाई गई थी। सेंगर ने 2017 में लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया था। तब वह नाबालिग थी। सुप्रीम कोर्ट के एक अगस्त 2019 को सुनाए आदेश के बाद उत्तर प्रदेश की निचली अदालत से मामला दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें : दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए!

ताजा समाचार

Bareilly News: फटे और काई वाले एस्ट्रोटर्फ ट्रैक पर अभ्यास कर चोटिल हो रहे खिलाड़ी, अभी तक नहीं हो पाई मरम्मत
बरेली: मंत्री धर्मपाल सिंह का बड़ा दावा.. देश की 87 प्रतिशत जनता मोदी को फिर से PM बनाने का बनाया मन
बदायूं: भाजपा विधायक के साथ फोटो वायरल, युवक बोला मैं सपा का था, हूं और रहूंगा...फेसबुक पर निकाली भड़ास
प्रतिकार यात्रा मामले में अजय राय के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक: हाईकोर्ट
बरेली: झूठा मुकदमा लगाकर रंगदारी की मांग, पीड़ित का आरोप- जान से मारने की दी धमकी.. पुलिस भी चुप
बाराबंकी: जय हो, जय हो तुम्हारी बजरंग बली लेके शिव रूप..,धूमधाम से मनी हनुमान जयंती, खूब चढ़े लड्डू