रुद्रपुर: ड्रग्स तस्करी करने वालों पर कसें नकेल, संपत्ति जब्त कर करें कार्रवार्ई- सीडीओ

रुद्रपुर: ड्रग्स तस्करी करने वालों पर कसें नकेल, संपत्ति जब्त कर करें कार्रवार्ई- सीडीओ

रुद्रपुर, अमृत विचार। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ विशाल मिश्रा की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न की गई। बैठक में सीडीओ विशाल मिश्रा ने जिले में अफीम की अवैध तरीके से खेती करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सीडीओ विशाल मिश्रा ने कहा कि पुलिस टास्क फोर्स बनाकर नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए। यदि कोई ड्रग्स, गांजा, चरस, अफीम का कारोबार करते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ गैंगस्टर के साथ ही संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कॉलेजों में दिमागी स्वास्थ्य शिविर लगाने के साथ ही युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने के  भी निर्देश दिए।

कहा, कि सभी मेडिकल स्टोरों पर सीसीटीवी लगवाए जाएं। साथ ही जिले में बड़े स्तर पर नशा मुक्ति अभियान चलाया जाए। जागरूकता के लिए स्कूलों में स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं और स्लोगन बुक तैयार करने के साथ ही स्कूलों में रोजाना प्रार्थना सभा में स्लोगन के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया जाए। 

इस दौरान बैठक में प्रशिक्षु आईएएस अनामिका सिंह, एसपी सिटी मनोज कत्याल, सीईओ आरसी आर्या, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, ड्रग्स इंस्पेक्टर नीरज कुमार सहित एसीएमओ डॉ. राजेश आर्या मौजूद रहे।

Read Also: Bar Election: उपाध्यक्ष और वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्यों का निर्वाचन निर्विरोध तय, कोेषाध्यक्ष समेत कई पदों के लिए सीधी टक्कर - Amrit Vichar