हल्द्वानी:  कंपनी से निकाले गए बेरोजगार युवाओं ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध

हल्द्वानी:  कंपनी से निकाले गए बेरोजगार युवाओं ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध

हल्द्वानी, अमृत विचार। बुध पार्क में अशोका लीलैंड कंपनी से निकाले गए 300 बेरोजगार युवाओं ने उत्तराखंड सरकार की योजना से फर्जी डिग्री दिए जाने और उनकी पूरी जवानी खराब करने के विरोध में जूता पॉलिश कर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि उन्होंने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय से सरकार की योजनाओं के रूप में डिप्लोमा कोर्स कराए जाने तथा अशोका लीलैंड कंपनी में नौकरी दिए जाने के वायदे के अनुसार 5 साल का डिप्लोमा किया और अपनी 21 साल से 29 साल तक का जीवन का महत्वपूर्ण समय लगा दिया, लेकिन जब वह किसी अन्य नौकरी पर जाने के लायक भी नहीं रहे तब उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया और सरकार ने उनके साथ इतना बड़ा फर्जीवाड़ा किया कि उनकी डिग्री को ही यूजीसी की मान्यता नहीं दी गई।

ऐसे में बिना उनकी डिग्री या डिप्लोमा की मान्यता के वह कहीं दूसरी जगह भी नौकरी नहीं कर सकते हैं और अशोका लीलैंड ने भी उनको फर्जी डिग्री का हवाला देकर बाहर निकाल दिया ऐसे में अब वह जीवन के उस मोड़ पर पहुंच गए हैं जहां दूसरी जगह नौकरी मिलना संभव नहीं है। लिहाजा वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि या तो उनकी डिग्री या डिप्लोमा को यूजीसी से मान्यता दिलाई जाए या उन्हें अशोका लेलैंड में नौकरी पर रखा जाए।

ताजा समाचार

बांदा में पुलिस की गाड़ी ने घर के बाहर सो रही महिला को कुचला; मौत, गाड़ी में मिली शराब की बोतलें, परिजनों से मिलने पहुंचे राज्यमंत्री
अयोध्या : अफसरों ने निरीक्षण कर दी दुकानदारों को बड़ी राहत : हनुमानगढ़ी भक्तिपथ पर 5 जगहों पर होगा ढाई-ढाई फीट का गैप 
Video: अखिलेश यादव ने लोकसभा नामांकन से पहले लिखा संदेश-फिर इतिहास... 
FIDE Candidates 2024 : कैंडिडेट्स चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई पहुंचने पर भव्य स्वागत, बोले- मुझे घर आकर बहुत अच्छा लग रहा
सुल्तानपुर : सिरफिरे पति ने पत्नी को गड़ासे से काट डाला, फिर खुद को लगा ली फांसी
मुश्किल में फंसी तमन्ना भाटिया, महाराष्ट्र साइबर सेल ने किया तलब...IPL की अवैध स्ट्रीमिंग से जुड़ा है मामला