WFI Controversy: विवादों के बीच नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप का हुआ आगाज, बृजभूषण सिंह रहे मौजूद

 WFI Controversy: विवादों के बीच नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप का हुआ आगाज, बृजभूषण सिंह रहे मौजूद

गोंडा, अमृत विचार। डब्लूएफआई अध्यक्ष व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच उठे विवाद के बीच शनिवार को नवाबगंज के नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप का आगाज हुआ। बलरामपुर सदर सीट से बीजेपी विधायक पलटू राम तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शुभारंभ के मौके पर कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह जी मौजूद रहे। हालांकि वह थोड़ी देर के बाद मंच से पीछे चले गए।

Image Amrit Vichar(10)

नंदनीनगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित हो रही तीन दिवसीय नेशनल सीनियर रैंकिंग रेसलिंग चैंपियनशिप में देशभर के रेसलर प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता में पहले दिन शनिवार को ग्रीको रोमन शैली के मुकाबले कराए जा रहे हैं। शुक्रवार को दिन भर प्रतियोगिता की तैयारियों में जुटे रहने के बाद शाम को डब्लूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने व उनके उपाध्यक्ष बेटे करन भूषण सिंह ने अखाड़ा पूजन किया था।

Image Amrit Vichar(11)

आज उन्हें प्रतियोगिता का शुभारंभ करना था लेकिन शुक्रवार की देर रात‌ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व जंतर मंतर पर धरना दे रहे खिलाड़ियों के बीच हुई वार्ता पर सहमति बनने के बाद खेल मंत्रालय ने बृजभूषण के सारे अधिकार छीन लिए। इस फैसले के बाद शनिवार को बृजभूषण सिंह नंदिनीनगर स्पोर्ट्स स्टेडियम तो पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। हालांकि वह प्रतियोगिता के उद्घाटन से दूर रहे और थोड़ी देर मंच पर बैठने के बाद उठकर पीछे की तरफ चले गए।

Image Amrit Vichar(12)

सांसद के करीबी व बलरामपुर सदर से विधायक पल्टूराम ने तुलसीपुर सीट से बीजेपी विधायक कैलाशनाथ शुक्ला के साथ राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का औपचारिक शुभारंभ किया। इस दौरान गोंडा सदर विधायक व बृजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा, करनैलगंज से बीजेपी विधायक अजय सिंह, करन भूषण सिंह समेत अन्य मौजूद रहे। 

Image Amrit Vichar(13)

पहले दिन ग्रीको रोमन स्टाइल के मुकाबले
नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित इस तीन दिवसीय‌ नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप के पहले दिन ग्रीको रोमन स्टाइल की कुश्ती प्रतियोगिता कराई जा रही है। कुश्ती के लिये स्टेडियम में पांच मैट बिछाई गई है। पहले दिन पहलवानों के बीच मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंचे। रविवार को पुरुष पहलवानों के बीच फ्री स्टाइल कुश्ती के मुकाबले होंगे। जबकि तीसरे और अंतिम दिन महिलाओं के बीच फ्री स्टाइल मुकाबले कराए जायेंगे।

यह भी पढ़ें:-बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यों की कमेटी, मैरी कॉम-योगेश्वर दत्त भी शामिल