बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यों की कमेटी, मैरी कॉम-योगेश्वर दत्त भी शामिल

बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यों की कमेटी, मैरी कॉम-योगेश्वर दत्त भी शामिल

नई दिल्ली। कुश्ती महासंघ और पहलवानों में जारी गतिरोध के बीच में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने बड़ा फैसला लिया है। IOA ने कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी गठित की है। इस कमेटी के सदस्यों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ताओं के नाम शामिल हैं।

IOA ने शु्क्रवार एक बड़ी बैठक बुलाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार   IOA का कहना था कि ये एक गंभीर मामला है। हम मामले की जांच करने जा रहे हैं। इस दौरान सभी पक्षों की बातों को सुना जाएगा। फिलहाल जांच को लेकर कोई समय सीमा तय नहीं की गई है, लेकिन इससे पहले खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण को 72 घंटे में इस पूरे मामले में अपना स्पष्टीकरण देने के आदेश दिए थे। इन सबके बीच शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह की ओर से जवाब दाखिल कर दिया गया है। इस संबंध में बृजभूषण के बेटे प्रतीक भूषण सिंह ने जानकारी दी है।

22 जनवरी को आम बैठक में बोलेंगे बृजभूषण
उधर, शुक्रवार को बृजभूषण के बेटे प्रतीक भूषण सिंह का बयान आया है। प्रतीक ने कहा कि हम औपचारिक रूप से इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं। वे (बृज भूषण शरण सिंह) ​भारतीय कुश्ती महासंघ की वार्षिक आम बैठक में 22 जनवरी को मीडिया को संबोधित करेंगे। ये बैठक अयोध्या में आयोजित होने जा रही है। हमने खेल मंत्रालय को अपना आधिकारिक बयान दे दिया है।

ये भी पढ़ें- 'कुश्ती महासंघ को भंग किया जाए, प्रधानमंत्री जवाब दें', WFI विवाद पर कांग्रेस का बयान