अयोध्या : पीआरडी की भर्ती स्थगित होने पर भड़के अभ्यर्थी, किया हंगामा

आवेदन फार्म जमा करने के लिए अभ्यर्थियों को युवा कल्याण विभाग के ट्रेनिंग स्थल पर बुलाया गया था 

 अयोध्या : पीआरडी की भर्ती स्थगित होने पर भड़के अभ्यर्थी, किया हंगामा

अमृत विचार,अयोध्या । जनपद के ग्रामीण व शहरी कम्पनी में पीआरडी पद पर भर्ती को लेकर उत्साहित युवा उस समय भड़क गये जब उनके आवेदन पत्र जमा करने से पहले भर्ती स्थगित किये जाने की सूचना दी गई। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग ने युवाओं को आवेदन पत्र जमा करने के लिए शनिवार को रेतिया स्थित युवा कल्याण विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र पर बुलाया था। जब सैकड़ों अभ्यर्थी फार्म जमा करने पहुंचे तो यहां भर्ती स्थगित किए जाने की सूचना चस्पा कर दी गई। इससे आक्रोशित युवाओं ने प्रशिक्षण केन्द्र व विकास भवन कार्यालय पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर से ग्रामीण कम्पनी में 25 व शहरी कम्पनी में 80 स्वयंसेवकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। विभाग ने 21 से 26 जनवरी तक फार्म जमा करने के लिए अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया। शनिवार को पहले दिन सैकड़ों अभ्यर्थी आवेदन पत्र जमा करने के लिए सुबह ही युवा कल्याण विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र पर पहुंच गए। कुछ देर तक तो विभागीय कर्मचारी किसी न किसी बहाने फार्म लेने में आना-कानी करते रहे।

इसके बाद जिला युवा कल्याण अधिकारी की ओर से एक नोटिस चस्पा कर दी गई कि महानिदेशक से दूरभाष पर प्राप्त निर्देश के क्रम में पीआरडी स्वयंसेवकों के चयन की प्रक्रिया अग्रिम आदेश तक स्थगित की जाती है। यह नोटिस देख वहां मौजूद अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में विभागीय अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया।

मो.आमिर नाम के एक अभ्यर्थी ने बताया कि बड़ी मुश्किल से आय, जाति, चरित्र व अन्य अभिलेख एकत्र किया गया और अब भर्ती स्थगित कर दी गयी। यह अभ्यर्थियों के साथ सरासर धोखा है।  इस बारे में जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी विनय चतुर्वेदी से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी का पूर्व कर्मी गिरफ्तार