Vinayak Chaturthi 2023: माघ विनायक चतुर्थी पर सिंदूर का करें ये टोटका!, लव मैरिज में आ रही अड़चने होगी दूर 

Vinayak Chaturthi 2023: माघ विनायक चतुर्थी पर सिंदूर का करें ये टोटका!, लव मैरिज में आ रही अड़चने होगी दूर 

Vinayak Chaturthi 2023: भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेश का जन्म माघ महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को हुआ था। माघ विनायक चतुर्थी को भगवान गणेश की जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस साल गणेश जयंती 25 जनवरी को मनाई जाएगी। कहा जाता है कि करियर में तरक्की के लिए इस दिन किए उपाय शुभ फल देते हैं।

इस मंत्र का करें उच्चारण 
माघ विनायक चतुर्थी के दिन हल्दी की पांच गांठ लें और श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करते हुए एक-एक कर चढ़ाएं। गणेश जयंती से ऐसा लगातार 10 दिनों तक करें, इससे नौकरी में आ रही हर तरह की बाधा दूर होगी. प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ेंगी। पैसों की तंगी और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए माघ विनायक चतुर्थी के दिन 108 दूर्वा में गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करते हुए चढ़ाएं। इससे धन का अभाव नहीं रहेगा।

वैवाहिक जीवन के विघ्न खत्म
माघ विनायक चतुर्थी पर गणपति को पान के पत्ते में सिंदूर लगाकर तिलक लगाएं और गजानन के चरणों से थोड़ा सा सिंदूर तिलक स्वंय लगाएं। कहते हैं इससे वैवाहिक जीवन के विघ्न खत्म हो जाते हैं। गणेश जयंती पर बाल गणपति को 5 लौंग और 5 यची चढ़ाएं। फिर प्रेम विवाह की कामना करें और अगले दिन इन्हें हरे कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें। कहते हैं इससे लव मैरिज में आ रही अड़चने दूर होगी।

माघ विनायक चतुर्थी पर चौकोर चांदी का टुकड़ा चढ़ाया जाए तो घर में चल रहा संपत्ति का विवाद खत्म हो जाता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है। माघ विनायक चतुर्थी पर चौकोर चांदी का टुकड़ा चढ़ाया जाए तो घर में चल रहा संपत्ति का विवाद खत्म हो जाता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है।

नोट: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि अमृत विचार किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Mauni Amavasya 2023: कब है साल की पहली मौनी अमावस्या? जानें महत्व और व्रत के नियम