बरेली: आई ट्रिपल सी से कनेक्ट होंगे जंक्शन के 46 सीसीटीवी कैमरे

बरेली: आई ट्रिपल सी से कनेक्ट होंगे जंक्शन के 46 सीसीटीवी कैमरे

बरेली, अमृत विचार। स्मार्ट सिटी में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए आई ट्रिपल सी (इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर) के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जंक्शन पर भी सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जंक्शन के कैमरों को आई ट्रिपल सी से कनेक्ट किया जाएगा। पुलिस के अधिकारियों ने जीआरपी और आरपीएफ के साथ बैठक के बाद इस दिशा में काम शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: रोस्टर के अतिरिक्त भी नहरों के जरिये किसानों को मिलेगा पानी

स्मार्ट सिटी के तहत शहर के अलग-अलग स्थानों पर करीब 950 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इन कैमरों को आई ट्रिपल सी से कनेक्ट किया गया है। जंक्शन पर आरपीएफ के 38 और जीआरपी के आठ, कुल 46 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिनसे सर्क्युलेटिंग एरिया, आरक्षण कार्यालय, सभी प्लेटफार्म, वेटिंग रूम आदि की निगरानी की जाती है। जीआरपी के कैमरों को आई ट्रिपल सी से कनेक्ट करने के लिये प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। वहीं आरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक उनके पास इस संबंध में अभी कोई पत्र नहीं आया है। जीआरपी निरीक्षक (क्राइम) अजीत प्रताप ने बताया कि जीआरपी के सीसीटीवी कैमरों को आई ट्रिपल सी से कनेक्ट करने प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पुलिस को नहीं आना पड़ेगा जंक्शन
मौजूदा स्थिति में किसी अपराध से संबंधित फुटेज देखने के लिये सिविल पुलिस को बरेली जंक्शन आरपीएफ या जीआरपी थाने आना पड़ता है, लेकिन यहां के सीसीटीवी कैमरे आई ट्रिपल सी से कनेक्ट होने के बाद इसकी मॉनिटरिंग सीधे वहीं से की जा सकेगी। इसके अलावा जंक्शन के आसपास कैमरों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- बरेली: 17 लाख 63 हजार लोगों को खिलाई गई फाइलेरिया की दवा, 31 जनवरी तक चलेगा एमडीए अभियान