यूपी दिवस समारोह में बोले CM योगी- उत्तर प्रदेश में जन्म लेना गौरव की बात 

कहा- पीएम मोदी के सपने को साकार कर रहा प्रदेश 

यूपी दिवस समारोह में बोले CM योगी- उत्तर प्रदेश में जन्म लेना गौरव की बात 

लखनऊ, अमृत विचार। अब से कुछ देर पहले उत्तर प्रदेश दिवस पर राजधानी के अवध शिल्पग्राम में आयोजित समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत में जन्म लेना सौभाग्य की बात है और यूपी में जन्म लेना गौरव की बात है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि यूपी देश का ग्रोथ इंजन बने और इस दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं। अपने सम्बोधन में सीएम ने कहा चाहे आजादी का संघर्ष हो या फिर वैदिक परंपरा दोनों में उत्तर प्रदेश के महानायकों ने अपना सहयोग पूरे देश को दिया है। राष्ट्र के फलक पर यूपी चमकता हुआ सितारा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में आपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इन सभी संभावनाओं को संसाधनों और निवेश के जरिये मूर्तरूप देने का काम लगातार कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी हमारे प्रदेश के काशी से पूरे देश का विश्व में प्रतिनिधित्व करते हैं ,ये गर्व की बात है।      

सीएम योगी ने कहा आज हम आजादी का अमृत उत्सव मना रहे हैं। हमारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के मार्गदर्शन में यूपी विकास में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा 2017 में डबल इंजन की सरकार बनने पर प्रदेश नए दिशा की ओर आगे बढ़ा। सीएम ने कहा वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट आज यूपी की पहचान बन चुका है। हमारा प्रदेश आज एक्सपोर्ट हब बन चुका है। उन्होंने कहा साढ़े सात लाख युवाओं को सीएम अप्रेंटिस योजना से जोड़ा जाएगा जिससे प्रदेश में रोजगार की कोई कमी न रहे। साथ ही इन्वेस्टर्स समिट के जरिये आने वाले निवेश से प्रदेश में विकास को गति मिलेगी। 

समारोह के दौरान सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को रानी लक्ष्मी बाई और लक्ष्मण पुरस्कारों से सम्मानित किया। समारोह में 12 खिलाडियों को लक्ष्मी बाई पुरस्कार के अंतर्गत 3.11 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पात्र दिया गया। इसके आलावा 16 लोगों को विवेकानंद यूथ पुरस्कार और कामनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले 14 खिलाडियों को भी सम्मानित किया गया। इस समारोह के दौरान ओडीओपी से जुड़ी 6 योजनाओं को वर्चुअल माध्यम से ऑनलाइन जारी किया।    

ये भी पढ़ें -Uttar Pradesh Foundation Day: प्रियंका गांधी ने दी उत्तर प्रदेश दिवस की बधाई, लिखी ये खास बात 

ताजा समाचार