बरेली में बनाया राष्ट्रीय मतदाता दिवस, दिलाई गई शपथ

बरेली में बनाया राष्ट्रीय मतदाता दिवस, दिलाई गई शपथ

बरेली, अमृत विचार। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में आज बरेली कॉलेज बरेली के प्राचार्य प्रो ओ पी राय के संरक्षण में राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र द्वितीय एवं तृतीय इकाई के स्वयंसेवकों एवं विद्यार्थियों ने संयुक्त रूप से खराब मौसम एवं वर्षा के बीच उपस्थित होकर मतदान करने की शपथ ग्रहण ली।

यह भी पढ़ें- बरेली: इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख

प्राचार्य ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र का सबसे बड़ा राष्ट्रीय उत्सव मतदान है जिसके लिए आप सभी लोग सदैव जागरूक रहें और अपनी भूमिका पूरी तरह समझें क्योंकि विश्व के सबसे बड़े एवं सबसे जीवंत लोकतंत्र देश में मतदान को समावेशी, सुलभ एवं नैतिक विकास हेतु मुख्य स्तंभ माना जाता है।

मुख्य थीम 'Nothing like Voting, I vote for sure'  की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम अधिकारी डॉ यशार्थ गौतम एवं डॉ बृजवास कुशवाहा ने कहा कि आप सभी अपने अमूल्य मताधिकार का प्रयोग करके एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर देश को मजबूती प्रदान करें एवं समस्त छात्र-छात्राओं, स्वयंसेवको ने देश के सभी नागरिकों एवं मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान हेतु जागरूक रहने और सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील भी की।

जगह-जगह ली गई निष्पक्ष देश के हित मे मतदान करने की शपथ
शहर में आज जगह जगह राष्ट्रीय मतदान दिवस पर सरकारी कार्यालय में निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली। इस दौरान सभी ने देश के हित में अपने मत का इस्तेमाल करने की शपथ खाई। एसएसपी ऑफिस में एसएपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने अपने अधीनस्थ को शपथ दिलाई।

इसके साथ प्रार्थमिक विधालय परगमा, प्रार्थमिक विद्यालय लटूरी भोजीपुरा, आदि जगह शपथ ली गई कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते ही अन्य हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश  लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे और स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को ध्यान में रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी लोगों से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें- बरेली: दहेज में न मिला एक्टिवा तो पति ने विवाहिता को घर से निकाला

Post Comment

Comment List