बरेली: गोदाम बेचने के नाम पर जालसाज भाइयों ने की 2.50 लाख की ठगी

बरेली: गोदाम बेचने के नाम पर जालसाज भाइयों ने की 2.50 लाख की ठगी

बरेली, अमृत विचार। जालसाज भाइयों ने मकान बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 2.5 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपी बैनामा कराने की बात पर मुकर गए। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- बरेली: 27 जनवरी से होगी 39 वीं जूनियर आफिशियल राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता

कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला आजमनगर निवासी मोहम्मद आरिफ ने बताया कि उनकी पहचान बिहारीपुर निवासी आमिर, आजम और शरीफ पुत्रगण अब्दुल मजीद से है। कोविड काल में तीनों भाइयों ने अपना मकान व गोदाम बेचने की बात कही। इसके बाद उन्होंने 60 हजार रुपये उन्हें बतौर पेशगी दे दिए और 2 सितंबर 2021 में अपना सामान गोदाम में रखकर कपड़ो की सिलाई का काम शुरू कर दिया। 

आरिफ ने बताया कि धीरे धीरे करके आरोपियों ने 27 सितंबर 21 तक 2.50 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपियों का भाई आमिर दुबई भाग गया। पीड़ित ने जब आरोपियों से बैनामा कराने को कहा तो उन्होंने आमिर के वापस आने पर बैनामा करने की बात कहते हुए बहाना बनाने लगे। पीड़ित का आरोप है कि शरीफ, आजम, बब्बू और शवली ने 3 अगस्त 2022 को दुकान के ताले काटकर अंदर रखा कीमती सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ने थाना कोतवाली में शरीफ, आजम, बब्बू और शवली व माेहम्मद आमिर के खिलाफ शिकायती पत्र दिया तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया। तब पीड़ित ने कोर्ट में वाद दायर किया।

ये भी पढ़ें- बरेली: परीक्षा केंद्र पर लापरवाही मिली तो व्यवस्थापक के खिलाफ होगी कार्रवाई