केजरीवाल की अब पूर्वोत्तर राज्यों पर निगाहें, नागालैंड में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

केजरीवाल की अब पूर्वोत्तर राज्यों पर निगाहें, नागालैंड में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

कोहिमा। आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि पार्टी नागालैंड में आगामी आम चुनाव लड़ेगी। आप के पूर्वोत्तर प्रभारी राजेश शर्मा ने कोहिमा में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्व विधायक आसु कीहो को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी को उम्मीद है कि कीहो के नेतृत्व में आप नागालैंड में उठेगी और आने वाले वर्षों में अपनी जड़े जमा लेगी जो प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव होगा। शर्मा ने कहा कि पार्टी का गठन भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के उद्देश्य से किया गया है जो नागालैंड में भी मुख्य मुद्दा था।

ये भी पढ़ें - PM MODI ने जताया गणतंत्र दिवस समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए अल-सीसी का आभार 

उन्होंने आरोप लगाया कि नागालैंड में भी भ्रष्टाचार की जड़ें गहरी हैं और इसने स्वास्थ्य सेवा, सड़क के बुनियादी ढांचे और अन्य विकासात्मक गतिविधियों में विकास को पंगु बना दिया है। उन्होंने टिप्पणी की कि नागालैंड के लोगों के लिए उठ खड़े होने और राजनीति से भ्रष्टाचार को खत्म कर सुशासन, ईमानदार राजनीति और विकास के लिए मतदान करने का यह सही समय है।

इस मौके पर कीहो ने कहा कि आप एक ऐसी पार्टी है जिसने सबसे अच्छे गवाह दिए जो दिल्ली में छात्र और सरकारी कर्मचारी थे, जिनमें से सभी ने आप अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शासन का अनुभव किया, जिन्होंने युवा पीढ़ी को नई उम्मीद देने के लिए नागालैंड में आप के बीज बोए। गौरतलब है कि आप ने 2018 के चुनावों में दीमापुर-द्वितीय विधानसभा क्षेत्र और घासपानी-प्रथम विधानसभा क्षेत्र में दो उम्मीदवारों को मैदान में उतार कर नागालैंड में अपनी राजनीतिक शुरुआत की थी।

इस बीच खुद को नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनईडीएफ) कहने वाले एक नए राजनीतिक दल ने नागालैंड में चुनावी दौड़ में प्रवेश किया और पार्टी ने एक कार्यक्रम में अपनी चुनावी महत्वाकांक्षा की घोषणा की, जिसने एनईडीएफ की औपचारिक शुरुआत भी की। दीमापुर एनईडीएफ के अध्यक्ष लीमा लोंगकुमेर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि पार्टी केवल निर्दलीय उम्मीदवारों को खड़ा करेगी या उनका समर्थन करेगी।

ये भी पढ़ें - बजट से राज्यों के प्रति केंद्र का राजकोषीय दृष्टिकोण सही होने की उम्मीद: केरल के वित्त मंत्री

ताजा समाचार

छत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश चली गोली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायल 
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना! सारा अली खान भी आएंगी नजर
शिक्षिका निशि शर्मा ने बढ़ाया प्रयागराज का मान, इस बड़ी प्रतियोगिता में अखिल भारतीय स्तर पर मिला पांचवा स्थान  
अगर कॉफी आपका पेट खराब कर दे तो क्या करें? चिंता न करें, जानिए इससे निपटने के आसान तरीके!
सुप्रीम कोर्ट ने VVPAT से जुड़ी सभी याचिकाएं की खारिज, Ballot Paper की मांग भी ठुकराई 
सीतापुर: शादी समारोह में ज़िंदा जला गया युवक, गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती