मेरठ: पुलिस कस्टडी से 15 हजार इनामी फरार, 2 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

मेरठ: पुलिस कस्टडी से 15 हजार इनामी फरार, 2 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

मेरठ, अमृत विचार। सिविल लाइन थाना क्षेत्र का गैंगस्टर में निरुद्ध 15 हजार का इनामी अभिषेक ठाकुर मेडिकल के दौरान मौका मिलते ही पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। घटना को दोनों पुलिसकर्मी घंटों तक छिपाए रहे। आरोपी के ना मिलने पर सिपाहियों ने मामले की जानकारी थाना प्रभारी को दी। एसएसपी के आदेश पर दोनों सिपाहियों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

सिविल लाइन पुलिस ने गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित चल रहे 15 हजार के इनामी अभिषेक ठाकुर को कचहरी के पास से गिरफ्तार किया था। आरोपी को गैंगस्टर कोर्ट में पेश करने से पहले थाने के दो सिपाही हथकड़ी लगाकर उसका मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल गए थे। इस दौरान आरोपी अभिषेक ठाकुर ने हथकड़ी खुलवाली। जैसे ही सिपाहियों का ध्यान 15 हजारी इनामी अभिषेक ठाकुर से हटा, आरोपी मौका मिलते ही अस्पताल से फरार हो गया। सिपाहियों ने मामले को छुपाते हुए अभिषेक ठाकुर की अस्पताल व आस पास तलाश की। परंतु, कोई सुराग नहीं लगा। 

घंटों बाद सिपाहियों ने मामले की जानकारी सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक विशंभर दयाल को दी। सूचना मिलने पर सिविल लाइन थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले।  जानकारी मिलने पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने इसे सिपाहियों की लापरवाही माना और सिविल लाइन थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। एसएसपी के आदेश पर दोनों सिपाहियों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 24 घंटे बीतने के बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं लग सका।

ये भी पढ़ें- मेरठ : बबीता हत्याकांड़ के आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, लगाया जाम