मुरादाबाद : शिक्षक ने काटे छात्रों के बाल, अभिभावकों ने किया हंगामा...पुलिस ने शुरू जांच

गुस्साए अभिभावकों ने प्रिंसिपल पर लगाया अनुशासन के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप, थाने पर पहुंच कर दी तहरीर, पुलिस ने शुरू की जांच

मुरादाबाद : शिक्षक ने काटे छात्रों के बाल, अभिभावकों ने किया हंगामा...पुलिस ने शुरू जांच

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला थाना क्षेत्र के सेंट मीरा  स्कूल  में छात्रों के जबरन बाल काटने को लेकर हंगामा हो गया। अभिभावकों ने अनुशासन के नाम पर बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मझोला थाने में तहरीर दी व जिला विद्यालय निरीक्षक से भी स्कूल प्रबंधन की शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, स्कूल प्रशासन ने इस पूरे घटनाक्रम को स्कूल को बदनाम करने की साजिश बताया है।

image from mbd 1

कोतवाली क्षेत्र के कटरा पूरनजाट निवासी शशांक अरोड़ा, मझोला के अभिनव मिश्रा, श्रीपाल, अतुल शर्मा, पार्वती, अमित कुमार आदि अभिभावक शनिवार सुबह करीब 11 बजे अपने बच्चों को लेकर मझोला थाने पहुंच गए। सभी अभिभावकों ने कांशीरामनगर के बुद्धा पार्क स्थित सेंट मीरा अकादमी स्कूल पर छात्रों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। शशांक अरोड़ा ने बताया कि उनका भांजा ओम मिश्रा सेंट मीरा अकादमी में कक्षा नौ का छात्र है। आरोप लगाया कि शनिवार सुबह जब ओम मिश्रा समेत अन्य बच्चे स्कूल पहुंचे तो स्कूल की डायरेक्टर अक्षरी प्रकाश और प्रिंसिपल पारुल ने ट्रिमर से जबरन बच्चों के बाल कटवा दिए। ओम मिश्रा के साथ ही शिवा प्रजापति, आदित्य भारद्वाज, श्रेष कुमार गिरी, नितिन समेत दर्जनों छात्रों के सिर पर जबरन ट्रिमर चलवाया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत करने पहुंचे छात्र व अभिभाव

इंस्पेक्टर मझोला को दी गई तहरीर में अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर अभद्रता और अवैध वसूली का भी आरोप लगाया है। बताया कि स्कूल में पार्किंग के नाम पर हर माह बच्चों से 150 रुपये वसूले जाते हैं जबकि नियमानुसार स्कूल में पार्किंग निशुल्क होती है। इसके अलावा ट्राइमिंग खराब होने, बच्चों को टार्चर करने का भी आरोप लगाया है। अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद अभिभावकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय पर हंगामा करते हुए स्कूल की शिकायत की जिस पर इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि सेंट मीरा अकादमी के कुछ बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ तहरीर दी है। जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर, स्कूल की डायरेक्टर अक्षरी प्रकाश ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए इसे स्कूल को बदनाम करने की साजिश बताया है।

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद: बारातियों से भरी बस पलटी, 20 घायल, 4 लोगों की हालत गंभीर