मलखान सिंह हत्याकांड : तेजवीर सिंह समेत 15 आरोपियों को उम्रकैद

अमृत विचार, अलीगढ़। इगलास विधानसभा के पूर्व विधायक मलखान सिंह और उनके गनर की हत्या के मामले में सोमवार को बुलंदशहर सत्र न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया। जिला जज ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह समेत 15 आरोपियो को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही मुख्य आरोपी तेजवीर सिंह पर 1.50 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

दरअसल, साल 2006 में 30 मार्च के दिन पूर्व विधायक और उनके गनर की उस समय गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जब विधायक क्वार्सी क्षेत्र की ज्ञान सरोवर-मान सरोवर कालोनी स्थित अपने आवास के बाहर बैठे थे। हमलावरों की गोली से दो अन्य लोग भी जख्मी हुये थे। घायलों में पूर्व विधायक का एक रिश्तेदार भी शामिल था। बताया जा रहा है कि यह हत्या राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते हुई थी। इस हत्या के मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह समेत 19 आरोपी बनाये गये थे। जिसमें से तीन आरोपियों की मौत हो गई, जबकि एक फरार बताया जा रहा है। इसके बाद से 15 आरोपियों पर केस चला। 

हाईकोर्ट के आदेश पर बुलंदशहर सत्र न्यायालय में इस पूरे मामले की सुनवाई हुई। जिसमें शुक्रवार को सभी 15 आरोपियों को दोषी करार दिया गया। न्यायालय ने दोषियों को सजा सुनाने के लिए सोमवार यानी आज की तारीख नियत की थी। जिन लोगों को सजा सुनाई गई है,उनमें पश्चिमी यूपी के अपराध जगत के कई बड़े नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें : फेडरेशन कप : टेनिस बाल क्रिकेट में चैम्पियन बनी यूपी की टीम

ताजा समाचार

प्रयागराज में बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़, दो हिरासत में-अपहरण और हत्या का है आरोप 
Fatehpur में साध्वी निरंजन ज्योति का ग्रामीणों ने किया विरोध...हाथों में दफ्तियां लेकर रोड नहीं तो वोट नहीं के लगाए नारे
देश तोड़ने वाली ताकतों से लड़ने के लिए बना INDIA गठबंधनः अविनाश पांडेय
Bareilly News: सामाजिक सम्मेलन में खर्राटे मारकर सोए कैंट विधायक संजीव अग्रवाल और मंत्री कपिल देव अग्रवाल
रामपुर : खौद चौराहे पर सिरफिरे युवक ने चार लोगों पर छुरी से किया हमला, एक की मौत 
Hamirpur: थाने में तैनात दीवान की हार्टअटैक से मौत; पुलिस प्रशासन में शोक की लहर, परिजनों में कोहराम