फेडरेशन कप : टेनिस बाल क्रिकेट में चैम्पियन बनी यूपी की टीम

उत्तर प्रदेश की बालक टीम ने महाराष्ट्र को सात विकेट से हराकर खिताब पर किया कब्जा

फेडरेशन कप : टेनिस बाल क्रिकेट में चैम्पियन बनी यूपी की टीम

अमृत विचार, अयोध्या। आंध्र प्रदेश के ओंगेल जिले में 27 से 30 जनवरी तक आयोजित तीसरी फेडरेशन कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की बालक टीम ने महाराष्ट्र की टीम को सात विकेट से पराजित कर चैम्पियनशिप पर अपना कब्जा बरकरार रखा। यूपी की टीम लगातार तीसरे साल विजेता बनी। प्रदेश की बालिका टीम में अयोध्या जनपद की 13 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। फेडरेशन कप में जनपद अयोध्या की मुस्कान जायसवाल को सर्वोतम बल्लेबाज व ऋषिका तिवारी को सर्वोतम आलराउंडर के सम्मान से नवाजा गया। 

टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले लीग मुकाबले में यूपी की टीम ने तमिलनाडु को 26 रनों से, दूसरे लीग मुकाबले में महाराष्ट्र को 16 रनों से व तीसरे लीग मुकाबले मे कर्नाटक को आठ विकेट से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया था। यूपी व महाराष्ट्र के बीच हुए फाइनल मुकाबले में निर्धारित आठ ओवर के मैच में यूपी ने सर्वप्रथम गेंदबाजी किया जिसमें सर्वाधिक रन महाराष्ट्र की दिव्या ने बनाए।

उत्तर  प्रदेश  के सामने 48 गेंद में 59 रन का का लक्ष्य दिया। प्रदेश के गेंदबाजों में ऋषिका ने दो विकेट, नीलम, शालिनी व नेहा ने 1- 1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रदेश की टीम ने छह ओवर चार गेंद में एक विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में मुस्कान ने 30 व नेहा ने 15 रन का योगदान दिया।  यूपी की टीम में अयोध्या जिले की ऋषिका,  मुस्कान, नीलम, समीक्षा, 
नेहा, अदबिया, तृप्ति, शालिनी, मोहिनी, खुशबू, सौम्या व राखी शामिल रहीं ।

यह भी पढ़ें : सत्याग्रह और देश की आजादी गांधी की देन : छोटेलाल