मुजफ्फरपुर की बेटी मस्कट में करेगी बिहार का प्रतिनिधत्व

मुजफ्फरपुर की बेटी मस्कट में करेगी बिहार का प्रतिनिधत्व

मुजफ्फरपुर। रामवृक्ष बेनीपुरी और जानकी वल्लभ शास्त्री जैसे साहित्यकारों की धरती मुजफ्फरपुर से साहित्य के क्षेत्र में एक और नया अध्याय जुड़ गया है। मुजफ्फरपुर की बेटी विदेश (Muzaffarpur News) की धरती पर पांच दिवसीय कार्यक्रम में पहली बार बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी । मस्कट रवाना होने से पहले उन्होंने इससे जुड़ी तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर भी की।

दरअसल, ओमान की राजधानी मस्कट में 31 जनवरी से 4 फरवरी तक होने वाले पाँच दिवसीय साहित्य संवर्धन यात्रा में  मुजफ्फरपुर की बेटी बिहार का प्रतिनिधित्व कर रही है। पेशे से शिक्षिका डॉक्टर मीनाक्षी मीनल सीतामढ़ी के मानिक चौक उच्च विद्यालय में शिक्षिका के पद पर पदस्थापित हैं। साहित्य वचन और लेखन के क्षेत्र में अपनी पहचान रखने वाली मीनाक्षी अखिल भारतीय साहित्य परिषद, बिहार इकाई की सचिव भी हैं।

ओमान की राजधानी मस्कट में हो रहे इस साहित्य संवर्धन यात्रा में भारत से कुल 13 साहित्यकार भाग लेंगे। (Muzaffarpur News) इनमें अखिल भारतीय साहित्य परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्रीधर पराड़कर, धीरज शर्मा, प्रदीप सदाशिव पराड़कर, साधना बलवते, पवनपुत्र बादल, ऋषि कुमार मिश्रा, दिनेश प्रताप सिंह, कलाधर अर्जुनलाल आर्य, डॉ मीनाक्षी मीनल व नीलम राठी समेत अन्य शामिल है। उन्होंने कहा कि मस्कट आधुनिकता एवं परंपरा का अदभुत संगम स्थल है, वहां ऐतिहासिक स्थलों की भरमार है। साहित्यकारों द्वारा उन स्थलों का भ्रमण और अवलोकन कर तथ्य संग्रह किया जाएगा।

मुजफ्फरपुर की बेटी पहली बार साहित्य के क्षेत्र में विदेश की धरती पर बिहार का प्रतिनिधित्व करने गई है इसको लेकर जिले वासियों में हर्ष का माहौल है। कई लोगों ने बताया की हमें अपने मुजफ्फरपुर की इस बेटी पर गर्व है। आज रामवृक्ष बेनीपुरी और जानकी बल्लभ शास्त्री की धरती पर साहित्य के क्षेत्र में एक और अध्याय जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें- जयंती विशेष : प्रयोगधर्मी चित्रकार अमृता शेरगिल

ताजा समाचार

पीलीभीत: हाईवे पर अव्यवस्थाएं थीं हादसे का सबब, ब्लैक स्पॉट पर भी मिली खामियां...अब कराए जाएंगे काम
Farrukhabad News: थानाप्रभारी की सरकारी पिस्टल की एक मैगजीन व कारतूस गायब...महकमे में मचा हड़कंप, जानें- पूरा मामला
बदायूं: रजिस्टर में हस्ताक्षर कर स्कूल से गायब हो गए मास्साब, बीएसए ने मांगा जवाब 
सीतापुर: निजी अस्पताल में मासूम की मौत, सूचना के बाद फरार हुए डॉक्टर
लखनऊ: मदरसे में पढ़ रहे बच्चे बोले- हाफिज जन्नत ले जाते हैं, पुनर्जन्म पर कही ऐसी बात की सुनकर रह जायेंगे दंग
Farrukhabad: फसल की रखवाली कर रहे किसान की गोली मार कर हत्या...तेज आवाज सुन पहुंचे परिजन, खून से लथपथ पड़ा था शव