Video: लखनऊ के Olympia Gym बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक की मौत, कई झुलसे

Video: लखनऊ के Olympia Gym बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक की मौत, कई झुलसे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के बादशाहनगर क्षेत्र में स्थित ओलंपिया जिम की बिल्डिंग में भीषण आग लगने से एक एक की मौत हो गई, जबकि नौ लोगों को रेस्क्यू किया गया है। आग लगने की वजह ई-रिक्शा की बैट्री में विस्फोट होना बताया जा रहा है।  

दरअसल, इस बिल्डिंग में ई-रिक्शा की बैट्री की दुकान है जहां पर बैट्री चार्ज हो रही थी। तभी तेज आवाज के साथ बैट्री फट गई और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग में आग भड़क गई। धुआं और आग की लपटें उठती देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। 

फायर ब्रिगेड की टीम ने बिल्डिंग में फंसे 10 लोगों को किसी तरह से बाहर निकाला। इस दौरान एक युवक बेहोश हो गया। उसे इलाज के लिए भेजा गया है। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने बताया कि, बादशाह नगर में ओलंपिया जिम के आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर तत्काल इंदिरानगर और हजरतगंज फायर स्टेशन से 6 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया था। आग इतनी भीषण लगी थी कि धुएं का गुबार फेल रहा था। हालांकि दमकल कर्मियों ने जिम में फंसे करीब 20 लोगों को बहार निकाल लिया है। हालांकि एक व्यक्ति काफी झुलस गया था, जिसकी अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग को बुझा लिया गया है।

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया

बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास ओलंपिया जिम की बिल्डिंग में आग लग गई। अग्निशमन विभाग ने आग पर तत्काल काबू पाते हुए लगभग 25 लोगों को सकुशल निकाल लिया। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक बैटरी की दुकान में काम करता था। निवासियों ने बताया कि जिस दुकान में आग लगी उसमें बैटरी चार्ज करने का काम किया जा रहा था। जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि वर्क मैन कम्पनशेषन एक्ट के तहत मृतक के परिजन की ओर से जिलाधिकारी न्यायालय में तत्काल मुकदमा दर्ज कराया जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि आग लगने के कारणों का तत्काल पता लगाते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। मौके पर एसीएमओ डॉ एपी सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व हिमांशु कुमार गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर नवीन चन्द्र व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ की नई जिला कार्यकारिणी ने ली शपथ

ताजा समाचार

हरियाणा: नूंह में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई झुलसे
ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा परम लक्ष्य: CM भजनलाल
CM स्टालिन ने सिब्बल को बार एसोसिशएन का अध्यक्ष चुने जाने पर दी बधाई, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कही ये बात...
18 मई का इतिहास: आज ही के दिन ‘स्माइलिंग बुद्धा’ ने भारत को परमाणु संपन्न देशों की कतार में किया था खड़ा, जानें प्रमुख घटनाएं
अब बरेली के इस गांव में ले पाएंगे छुट्टियों का मजा! बनेगा ईको टूरिज्म विलेज...मिलेंगी ये सुविधाएं
Bareilly News: जागरूकता से जीती मंडल के 69 गांवों में टीबी से जंग