लखनऊ: एसएसबी जवानों में दिखी राष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रतिभा, फोर्थ बटालियन में दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित

लखनऊ: एसएसबी जवानों में दिखी राष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रतिभा, फोर्थ बटालियन में दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित

अमृत विचार लखनऊ। सशस्त्र सीमा बल (SSB) लखनऊ सीमांत मुख्यालय के अंतर्गत मोहनलालगंज स्थित फोर्थ बटालियन में दो दिवसीय सीमान्त स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कबड्डी, वॉलीबॉल, 1600 मीटर दौड़ एवं 100 मीटर दौड़ का आयोजन हुआ इसमें शामिल जवानों में राष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने को मिली। खेल प्रतियोगिता की अध्यक्षता फोर्थ बटालियन के कमांडेंट योगेश सिंह ने की। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ एसएसबी सीमांत मुख्यालय के आईजी रत्न संजय ने जवानों का हौसला बढ़ाया। कमाडेंट योगेश सिंह ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में मुख्यालय गोरखपुर, लखीमपुर खीरी तथा सभी इकाईयों के कार्मिकों ने बड़े जोश व उत्साह के साथ भाग लिया । सीमान्त स्तरीय प्रतियोगिता कबड्डी एवं वालीबाल टीम ने क्षेत्रक मुख्यालय लखीमखीरी को पराजित कर फोर्थ बटालियन ने बाजी मारी। 100 मीटर दौड़ में आरक्षी, फिलमान होरो, 62 वाहिनी, प्रथम स्थान, आरक्षी, आकाश जंगपांगी, 50 वाहिनी, द्वितीय स्थान  तथा आरक्षी, छानन अहंगमयी, 22 वाहिनी, तृतीय स्थान प्राप्त किया। 1600 मीटर दौड़ में आरक्षी, गौरव नौटियाल, चतुर्थ वाहिनी, प्रथम स्थान, आरक्षी, राम, चतुर्थ वाहिनी, द्वितीय स्थान तथा आरक्षी, दीप सिहं, चतुर्थ वाहिनी, तृतीय स्थान प्राप्त कर वाहिनी का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने शानदान प्रदर्शन किया। 

हारने वाले जवानों का भी आईजी ने बढ़ाया हौसला
इस मौके पर हारने वाले जवानों का भी हौसला आईजी ने बढ़ाते हुए कहा किसी की जीत के लिए हमें हारना भी चाहिए खेल में हारजीत लगी रहती है। इस दौरान आईजी ने रत्न संजय ने अमृत विचार से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि सशस्त्र सीमा बल द्वारा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन का लक्ष्य, न सिर्फ कार्मिकों की प्रतिभाओं को परखना व निखारना है बल्कि, कार्मिकों को प्रशंसा पत्र व ट्राफी द्वारा पुरस्कृत कर उनका मनोबल बढ़ाना है ।

खेलकूद हम सभी के लिए महात्वपूर्ण
उन्होंने कहा कि खेलकूद हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण क्रिया है। हम सभी निरंतर खेलकूद का अभ्यास करते हुए अपने शारीरिक और मानसिक शक्तियों का विकास कर बल के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान देते रहेंगे साथ ही साथ अपने परिवार और समाज को भी खेल के प्रति जागरूक कर सभी को स्वस्थ एवं सफलमयी जीवन जीने के लिए प्रेरित करते रहेंगे साथ ही सीमांत लखनऊ के अन्तर्गत आने वाली वाहिनियों के कार्यक्षेत्रों में भी समय समय़ पर भी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

ये भी  पढ़े:- लखनऊ : एसएसबी फोर्थ बटालियन ने मनाया 59वां स्थापना दिवस, जवानों आयोजित की प्रतियोगिताएं

ताजा समाचार

लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग
Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ
पीलीभीत: अवैध कब्जे को लेकर लेखपाल ने फेरी निगाहें, डीएम ने कराई जांच और बढ़ गई मुश्किल...किया निलंबित
बरेली: पेट्रोल पंप पर रात में CNG देने से इनकार, अभद्रता पर राहगीरों का हंगामा, वीडियो वायरल
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग