डिजिटल अरेस्ट ::: कारोबारी की आपत्तिजनक फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देकर वसूले रुपये

डीसीपी पूर्वी के निर्देश पर गोमतीनगर पुलिस ने साइबर अपराधियों पर दर्ज की एफआईआर

डिजिटल अरेस्ट ::: कारोबारी की आपत्तिजनक फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देकर वसूले रुपये

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी में आए-दिन साइबर अपराधी लोगों डिजिटल अरेस्ट कर उसने धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दे रहे है। इसी कड़ी में साइबर अपराधियों ने एक कारोबारी को निशाना बनाया है। साइबर अपराधियों ने कारोबारी को डिजिटल अरेस्ट कर उसकी आपत्तिजनक फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देकर 31 हजार रुपये वसूल किए है। हालांकि, डीसीपी पूर्वी के निर्देश पर गोमतीनगर पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक दीपक पाण्डेय के मुताबिक, विश्वासखंड के आपार्टमेंट में रहने वाले कारोबारी ने साइबर अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि गत 12 मार्च को साइबर ठगों ने उनके मोबाइल पर कॉल की। कॉल रिसीव करने पर फोनकर्ता ने उन्हें अर्दब में लेते हुए कहाकि उनकी कुछ आपत्तिजनक फोटोग्राफ उसके पास हैं। अगर यह फोटोग्राफ वायरल की गई तो समाज में उनकी काफी बदनामी होगी।

मामले को रफा-दफा करने के लिए ठगों ने उससे रुपये की मांग की। जिसके बाद पीड़ित कारोबारी ने जालसाजों के खाते में दो मदों में कुल 31500 ट्रांसफर कर दिए। बावजूद इसके जालसाजों की मांग कम नहीं हुई। कारोबारी का कहना है कि मजबूरन उसने डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह से मुलाकात कर शिकायत की। जिनके निर्देश पर गोमतीनगर पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि साइबर क्राइम सेल की मदद से पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।