हरदोई: बीएसए ने किया प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण, बच्चों से लिया फीडबैक, शिक्षकों को दी वार्निंग

हरदोई: बीएसए ने किया प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण, बच्चों से लिया फीडबैक, शिक्षकों को दी वार्निंग

हरदोई। बीएसए डॉ. विनीता मंगलवार को सुबह-सुबह सुरसा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय चित्तरपुरवा और राजेपुर पहुंच गई। चित्तरपुरवा में स्टाफ नहीं पहुंच सका था, लेकिन बच्चे मौजूद थे। इस पर बीएसए ने बच्चों से स्टाफ के आने और जाने का फीडबैक लिया। उसके बाद अपने सामने बच्चों की प्रार्थना कराई। उन्होंने वहां के शिक्षक और शिक्षिकाओं के देर से आने की वजह पूछी, साथ ही आगे ऐसा न हो, कहते हुए वार्निंग दी।

बीएसए डा.विनीता चित्तरपुरवा पहुंची। जहां किताबे उतारी जा रहीं थी। बच्चे थे, लेकिन स्टाफ नहीं था। इस पर बीएसए ने बच्चों से पूछा कि गुरूजी या दीदी कितने बजे आती हैं और कितने बजे जाती है। बच्चों ने सब कुछ सही-सही बताया। उसके बाद बीएसए ने बच्चों को लाइन से खड़ा कर उनकी प्रार्थना कराई। उन्होंने देर से आने वालों से उसकी वजह पूछी और आगे से ऐसा न हो,की वार्निंग दी। स्कूल की साफ-सफाई को बेहतर पाया।

उन्होंने कक्ष-कक्षाओं को देखा और बच्चों के शिक्षा के स्तर में और सुधार लाने को कहा। उसके बाद बीएसए राजेपुर पहुंची। वहां निर्माण चल रहा था। उन्होंने निर्माण की गुणवत्ता परखी और कहा कि मानकों की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। वहां की साफ-सफाई और रखरखाव भी देखा। उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर शैक्षिक वातावरण दिया जाए,आज के बच्चे कल का भविष्य है। बीएसए डा.विनीता ने सभी से शासन की मंशा के तहत काम करने की नसीहत दी।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस के बिना विपक्ष अधूरा: सिराज मेंहदी