बलरामपुर : पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध प्रधान पति पानी टंकी पर चढ़ा, हाई वोल्टेज ड्रामा

 नीचे उतारने का प्रयास करने पर कई बार रेलिंग से लटककर नीचे कूदने की दी चेतावनी

बलरामपुर : पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध प्रधान पति पानी टंकी पर चढ़ा, हाई वोल्टेज ड्रामा

अमृत विचार, बलरामपुर। मारपीट के मामले में पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट प्रधान पति रविवार शाम तीन बजे नगर के नार्मल स्कूल स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। नीचे उतारने का प्रयास करने पर उसने कई बार रेलिंग से लटककर नीचे कूदने की चेतावनी दी। परिवारीजन व भीड़ में मौजूद लोगों ने निवेदन किया। लेकिन बात नहीं बनी।

मौके पर पहुंचकर सीओ सिटी ने पानी टंकी की सीड़ियों पर चढ़कर करीब जाकर एक घंटे तक समझाया तब प्रधानपति नीचे उतरने को तैयार हुआ। लगभग डेढ़ घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। पुलिस का दावा है कि प्रधान पति की तहरीर पर पहले ही केस दर्ज कर आरोपितों को चालान किया जा चुका है। बयान के आधार पर विवेचना में आरोपितों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सदर ब्लाक के बघनी के मजरे बरवलिया गांव के डॉ. गोसाईं की पत्नी बिंदू भारती यहां की प्रधान हैं। बिंदू ने बताया कि रविवार देर रात राधेश्याम, उनके पुत्र विजय, दिनेश व नीलू ने उनके पति डॉ. गोसाई व भतीजे को बुरी तरह लाठी डंडे से पीटा। विजय ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़े थे और हार गए थे। जिसके बाद से विजय यादव उनके परिवार से रंजिश रखते थे। मारपीट के बाद डॉ. गोसाईं कोतवाली गए। उनकी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। दूसरे पक्ष ने भी पुलिस को फोन करके मारपीट के घटना की जानकारी दी थी।

पुलिस ने राधेश्याम व विजय यादव पर शांति भंग की कार्रवाई की। डॉ. गोसाई इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं था। शाम साढ़े तीन बजे वह करीब दो सौं फुट ऊची पानी टंकी पर चढ़ गए। ऊपर से शोर मचाने लगे जिससे वहां भीड़ लग गई। लोग उन्हें समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार नहीं थे।

सूचना पाकर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक विमलेश सिंह ने भी समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रधान पति नहीं माना। उसके बाद सीओ सिटी दरवेश सिंह बात करने के लिए सीढ़ियां चढ़ने लगे तो प्रधान पति रेलिंग से लटकने लगा। धीरे धीरे सीओ सिटी प्रधान पति के करीब पहुंचने में कामयाब हो गए। उन्होंने प्रधान पति से वार्ता शुरू की। डॉ. गोसाई का आरोप था कि पुलिस ने मारपीट करने वालों पर समुचित कार्रवाई नहीं की है। सीओ के आश्वासन पर वह नीचे उतरा। नीचे उतरने पर पुलिस प्रधान पति को अपने साथ कोतवाली ले गई। 

यह भी पढ़ें :  अयोध्या : हिंदूवादी संगठनों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

ताजा समाचार

Kanpur: जवानों की रक्षा करेगी हल्की बुलेट प्रूफ जॉकेट; DMSRDE ने की विकसित, किस तरह करेगी वीरों की रक्षा?...पढ़ें
शत-प्रतिशत मतदान से पूरा होगा 400 पार का संकल्प :वेदप्रकाश 
दिल्ली: इंडिया गेट के पास आइसक्रीम बेचने वाले व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या, पकड़ा गया आरोपी 
क्या आप लंबे समय तक अकेले खुश रहेंगे? इसका जवाब आपकी जुड़ाव शैली पर निर्भर हो सकता है
लोकसभा चुनाव 2024: गरजेंगे मोदी, योगी, नड्डा! तो राहुल, प्रियंका और अखिलेश भी भरेंगे हुंकार
CM योगी को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी! कहा-मेरा घर इमामगंज में है, बुलडोजर चला कर दिखाएं-काट डालूंगा