मुरादाबाद : पीटीसी के 55वें स्थापना पर भव्य परेड, डीजी ने ली सलामी

मुरादाबाद : पीटीसी के 55वें स्थापना पर भव्य परेड, डीजी ने ली सलामी

मुरादाबाद, अमृत विचार। पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज (PTC) मुरादाबाद आज अपना 55वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस दौरान PTC में सुबह नौ बजे से भव्य परेड का आयोजन किया गया। जिसकी सलामी डीजी प्रशिक्षण डॉ. राजेंद्रपाल सिंह ने ली। परेड के बाद नए ऑडिटोरियम और कॉन्फ्रेंस हॉल का उद्घाटन किया गया। डाक विभाग की ओर से पीटीसी की पहचान और पत्रिका निर्माण पीटीसी के लिफाफा का भी विमोचन किया गया।

पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज (पीटीसी) की स्थापना 1968 में रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर(आरटीसी) के रूप में हुई थी। बाद में 16 फरवरी 1978 यहां एसआई की ट्रेनिंग शुरू हुई और इसे आरटीसी से अपग्रेड करके पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज का दर्जा दे दिया गया। गुरुवार को इस पीटीसी के 55 साल पूरे हो गए। स्थापना दिवस को यादगार बनाने के लिए सुबह भव्य परेड का आयोजन किया गया। 

जिसमें मुख्य अतिथि डीजी ट्रेनिंग डॉ. राजेंद्र पाल सिंह ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। इस दौरान पीटीसी के साथ ही 24वीं वाहिनी पीएसी, पुलिस लाइन और पीटीएस के जवान भी परेड में शामिल हुए। राष्ट्रभक्ति की धून पर पुलिस और पीएसी जवानों के कदमताल ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। परेड के बाद मुख्य अतिथि ने ऑडिटोरियम और कांफ्रेंस हॉल का उद्घाटन करेंगे। एडीजी पीटीसी रवि जोसेफ लोक्कू न बताया कि दिन भर विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। इस दौरान पीटीसी की स्मारिका ‘‘सृजन” का विमोचन भी होगा।

 शाम के समय बड़ा खाना होगा। उससे पहले पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के इतिहास को बयां करता एक लिफाफा भी जारी होगा। सुबह हुई परेड के दौरान नेशनल पुलिस अकादमी के डायरेक्टर एएस राजन, डॉ. भीमराव आंबेकडर पुलिस अकादमी के एडीजी जयनारायण सिंह, आईजी अकादमी पूनम श्रीवास्तव, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी हेमराज मीणा, नेशनल पुलिस अकादमी से आए आईपीएस नवनीत सिकेता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: दूर हुआ डर, पेपर देकर खिले परीक्षार्थियों के चेहरे