जीपीएफ मामले में पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के आरोपों पर गौर करे केंद्र: शीर्ष अदालत 

जीपीएफ मामले में पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के आरोपों पर गौर करे केंद्र: शीर्ष अदालत 

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र को आदेश दिया कि वह अपने सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) खाते बंद किए जाने का आरोप लगाने वाले पटना उच्च न्यायालय के सात न्यायाधीशों की शिकायतों पर गौर करे। प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति पी.एस. नरसिम्हा की पीठ ने कहा, हम इस मामले का (अगले सप्ताह) शुक्रवार को निपटारा करेंगे।

पीठ ने केंद्र की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के एम नटराज से मामले को देखने और इस पर निर्देश लेने को कहा तथा याचिका पर आगे की सुनवाई के लिए तीन मार्च की तारीख तय की। न्यायालय ने 21 फरवरी को पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की याचिका पर सुनवाई करने पर सहमति जताई थी।

उस समय इस मामले का जिक्र किए जाने पर प्रधान न्यायाधीश ने कहा था, क्या? न्यायाधीशों का जीपीएफ खाता बंद हो गया? याचिकाकर्ता कौन है? मामले को शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध करें।

यह याचिका पटना उच्च न्यायालय के सात न्यायाधीशों - न्यायमूर्ति शैलेंद्र सिंह, न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा, न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार, न्यायमूर्ति आलोक कुमार, न्यायमूर्ति सुनील दत्त मिश्रा, न्यायमूर्ति चंद्र प्रकाश सिंह और न्यायमूर्ति चंद्र शेखर झा ने दायर की है। 

ये भी पढ़ें : पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति देवीसिंह शेखावत का निधन

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: कानपुर में कल कड़ी सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना...जुलूस निकालने पर रोक, सोशल मीडिया पर पैनी नजर
T20 World Cup : स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत से शुरुआत करने उतरेगा इंग्लैंड, युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान प्रबल दावेदार 
अखिलेश ने एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर उठाये सवाल, बोले-BJP के पक्ष में माहौल बना रहीं एजेंसियां 
पीलीभीत: बिलसंडा से फिर जुड़े मादक पदार्थ तस्करी के तार..हरियाणा से आई नारकोटिक्स टीम ने एक को पकड़ा
मतगणना : बढ़ी प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन, प्रतिष्ठा की भी परीक्षा 
विराट कोहली तीसरे नंबर पर असरदार नहीं, उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए : संजय मांजरेकर