Video: Gorakhpur होलिका दहन समारोह में CM Yogi ने खेली फूलों की होली, बोले- किसी के ऊपर न डालें जबरन रंग

Video: Gorakhpur होलिका दहन समारोह में CM Yogi ने खेली फूलों की होली, बोले- किसी के ऊपर न डालें जबरन रंग

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार को अपने गृह जनपद गोरखपुर में आयोजित होलिका दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं के साथ फूलों की होली खेली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, “होली उन्हीं के साथ खेलें जो सहमती के आधार पर आपके साथ खेलना चाहते हैं। 

वहीं उन्होंने किसी पर भी जबरदस्ती रंग न डालने की भी बात कही। इसे लेकर उन्होंने कहा कि, “किसी के घर, धार्मिक स्थल, बच्चे, बुजुर्ग के ऊपर जबरन रंग न डालें। शांति, सौहार्दपूर्ण तरह से त्योहार मनाएं।” मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी होली के त्योहार पर तीन दिनों तक गोरखपुर में रहेंगे।

इस दौरान वह होली के दिन 8 मार्च को भगवान नरसिंह शोभायात्रा में भी शामिल होंगे। आज होलिका दहन के अवसर पर सीएम योगी ने लोगों को होली का त्योहार सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने की सलाह दी। सीएम की उपस्थिति के चलते इन आयोजनों को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। बता दें कि सीएम योगी बीते कई सालों से गोरखपुर में आयोजित होने वाले होलिका दहन और भगवान नरसिंह की शोभायात्रा के अवसर पर इन कार्यक्रमों में शामिल होते रहे है