बरेली: होली और शब-ए-बारात को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, सोशल मीडिया पर साइबर सेल की नजर

बरेली: होली और शब-ए-बारात को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, सोशल मीडिया पर साइबर सेल की नजर

बरेली, अमृत विचार। होली और शब-ए-बारात को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी करने के साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों को चिह्नित कर निगरानी कर रही है। सुबह से पुराना शहर समेत कई इलाकों में ड्रोन से सर्च अभियान शुरू कर दिया है। तीन कंपनी पीएसी के साथ ही 1000 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। संवेदनशील इलाकों को चिह्नित करने के साथ ही पांच ड्रोन से नजर रखी जा रही है। साइबर सेल सोशल मीडिया पर नजर बनाए है। ताकि कोई आपत्तिजनक पोस्ट कर सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास न करे। 

शहर में होली का त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। होली के मद्देनजर शहर में तीन कंपनी पीएसी समेत एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी है। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों और सीओ को हुड़दंगाइयों पर नजर रखने के साथ ही रात की गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस प्रशासन ने शहर में होलिका दहन किए जाने वाले संवेदनशील स्थानों को भी चिह्नित कर नजर रखी जा रही है। एससी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि होली, राम बारात और शब ए बारात को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर में सभी मुख्य स्थानों पर पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई है।

जहां जहां होलिका दहन होना है, वहां भी शाम के समय थानों से ड्यूटी रहेगी। जिन स्थानों पर धार्मिक जुलूस यानी होली और शब ए बारात के जुलूस का कार्यक्रम है। वहां पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई। स्टंट रोकने को लेकर मुख्य स्थानों पर बैरियर लगाए गए हैं। डीआईजी ने निर्देश दिए हैं कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। होटल और रेस्टोरेंट में अभियान चलाया जा रहा है। पिछले 3 दिन में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, गरम मसाला के होटल मैनेजर सुधीर को अवैध तरह से शराब पिलाने में अरेस्ट किया गया।

मस्जिद, चाहबाई, पनवड़िया आदि जगह फोर्स तैनात है। वहीं संवेदनशील स्थानों पर भी पुलिस बल तैनात रहेगा। उन्होंने बताया कि शहर की लाल शाहबाद, मठकी चौकी, सराय खाम, चौकी नवादा, हामतगंज, कालीबाड़ी संवदेनशील इलाकों में रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि इन इलाकों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। पुराना शहर में ड्रोन कैमरे उड़ाकर संवेदनशील इलाकों में छतों पर ईंट-पत्थरों की तलाश की जा रही है।

वर्ष 2019 में सराय खाम इलाके में विवाद हुआ था। जिसके चलते पूरी सतर्कता बरती जा रही है। ताकि कोई भी विवाद न हो। त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी थाना प्रभारियों को दिशा- निर्देश जारी किए जा चुके हैं कि अपने-अपने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के साथ ही आपत्तिजनक तत्वों पर नजर बनाए रखें। यदि कोई सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करता है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहीं साइबर सेल भी सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें- बरेली: ऐतिहासिक राम बारात में हुरियारों की हुड़दंग, कोई कैप लगाकर बना माइकल जैक्सन तो किसी ने फाड़ा कुर्ता