प्रयागराज: सण्डवा कला गांव में दबंग कोटेदार की दबंगई से ग्रामीण परेशान, घटतौली पर मचा हंगामा

प्रयागराज: सण्डवा कला गांव में दबंग कोटेदार की दबंगई से ग्रामीण परेशान, घटतौली पर मचा हंगामा

नैनी/प्रयागराज। औद्योगिक क्षेत्र के सण्डवा कला गांव में स्थित सरकारी गल्ले की दुकान में मंगलवार को कमतौल को लेकर जमकर हंगामा मचा रहा। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। हालांकि लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को संभाल लिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को किसी प्रकार से मान मनोव्वल कर शांत कराया। वहीं दबंग कोटेदार को जमकर लताड़ लगाई। 

जानकारी के मुताबिक औद्योगिक क्षेत्र के सण्डवा कला गांव में सरकारी कोटे की दुकान है। जिसका संचालक अमरचंद्र यादव नामक दबंग व्यक्ति है और बीते कई वर्षों से अपनी दबंगई के बल पर सरकारी दुकान को चलाने में जुटा हुआ है। एक नहीं दर्जनों बार विवाद हो चुका है। फिर भी इलाकाई पुलिस से लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

इस कोटे से पूरा पांडेय ग्राम सभा एवं सण्डवा कला गांव के रहने वाले हजारों परिजनों को सरकार की ओर से राशन (खाद्य सामग्री) मुहैया कराई जाती है, लेकिन दबंग कोटेदार अपनी मनमानी व महाखेल को खेलते हुए कमतौल करने में बीते कई वर्षों से लगा हुआ है। जब किसी ने उसके खिलाफ आवाज उठाया तो दबंगई दिखाते हुए उसकी आवाज को दबा दिया गया।

इसी क्रम में मंगलवार को एक युवक जब घटतौली का विरोध किया तो जमकर कहासुनी शुरू हो गई। हालांकि युवक ने डटकर विरोध किया और उसने बताया कि हर व्यक्ति के राशन से एक किलो गेहूं एवं चावल  की घटतौली की जा रही है। साथ ही 10 रुपए तौल के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। जबकि वर्तमान में योगी सरकार फ्री में राशन गरीबों को मुहैया कराने में लगी हुई है।

वहीं ऐसे कोटेदार गरीबों के राशन पर डाका मार कर इकट्ठा हो रहे राशन को बाजार में खुले रेट पर बेच दे रहे हैं। इतना ही नहीं गरीबों के राशन से दबंग कोटेदार अपना पेट भरने में जुटा हुआ है। मंगलवार को जब हंगामा मचा तो सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो खाकी के डर से दबंग कोटेदार तौल को अच्छी तरह से करने लगा। जैसे ही पुलिस जांच पड़ताल कर वापस लौटी। फिर एक बार वही महाखेल को अंजाम दी गई।

बताया जाता है कि इसकी शिकायत सप्लाई इंस्पेक्टर से लेकर करछना एसडीएम, जिला अधिकारी, संबंधित विभाग एवं जनप्रतिनिधि तक से की गई है, लेकिन इस ओर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। वजह बताया जा रहा है कि वह इतना पहुंचा हुआ व्यक्ति है कि इसके खिलाफ कार्रवाई करने की किसी भी अधिकारी की हिमाकत नहीं पड़ रही है। जबकि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी योगी की सरकार है फिर भी यह हाल है।

यह भी पढ़ें:-UP me Baba: अनामिका अंबर ने 'यूपी में का बा' का इस गाने से दिया जवाब, इंटरनेट पर हुआ हिट

 

ताजा समाचार

Hamirpur: खेत में चारा काट रही महिला के साथ पड़ोसी ने किया था दुष्कर्म...कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा
बहराइच: कृषि विज्ञान केंद्र का कुलपति ने किया निरीक्षण, बोले-कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान
Kanpur: शादी के बाद हनीमून मनाने गए थे बैंकॉक, पति का मोबाइल देखकर पत्नी के उड़े होश...दर्ज कराई रिपोर्ट
बहराइच: पुरखे भी उतर आएं फिर भी राम मंदिर अपनी जगह रहेगा, प्रमोद कृष्णम के खुलासे पर बोले केशव मौर्य
Farrrukhabad Crime: अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला...मारपीट कर आरोपित को छुड़ाया, सिपाही ने दर्ज कराई FIR
बंगाल के मतदाताओं निडर होकर मतदान करें, तृणमूल कांग्रेस की धमकियों से डरे नहीं: अमित शाह