हरदोई: रेप करने के बाद खेत में फेंकी गई बच्ची की हुई मौत, एक आरोपी हिरासत में 

हरदोई: रेप करने के बाद खेत में फेंकी गई बच्ची की हुई मौत, एक आरोपी हिरासत में 

हरदोई, अमृत विचार। घर के बाहर खेल रही बच्ची एका-एक वहां से गायब हो गई।उसकी इधर-उधर तलाश की जा रही थी। उसके कई घंटे बाद वही बच्ची खून से लथपथ हालत में खेत में पड़ी हुई देखी गई। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए ले जाया जा रहा था।इसी बीच उसकी रास्ते में मौत हो गई। इस तरह की घिनौनी हरकत उसी बच्ची के रिश्ते में लगने वाले चाचा ने की। उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। साथ उसी के घर से बच्ची के खून से लथपथ कपड़े भी बरामद किए गए हैं।

बताया गया है कि पचदेवरा थाने के अनंगपुर गांव में एक 9 वर्षीय बच्ची बुधवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी। उसके घर वाले होली मनाने में मशगूल थे। इसी बीच वह गायब हो गई। तब तक अंधेरा हो चुका था। काफी देर तक जब उसकी कोई आहट नहीं मिली तो घर वाले उसे तलाश करने लगे। कई घंटे की तलाश के बाद वही बच्ची खून से लथपथ हालत में घर से कुछ दूरी पर एक खेत में पड़ी हुई दिखाई दी। उसकी ऐसी हालत देख कर घर वाले घबरा गए। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए उसे उठा कर शाहजहांपुर के लिए भागे, लेकिन रास्ते में ही कांट के पास पहुंचते ही उसकी सांसें थम गई। इस बारे में बताया गया है कि जिस वक्त बच्ची खेल रही थी,उसी बीच उसके पास रिश्ते में चाचा लगने वाला कृष्णा पाठक खड़ा हुआ था। बच्ची के पिता के शक ज़ाहिर करने पर पुलिस ने कृष्णा पाठक को हिरासत में लेते हुए उसके घर की तलाशी ली तो सारी कहानी समझ में आ गई। तलाशी के दौरान उसी के घर से बच्ची के खून से लथपथ कपड़े बरामद हुए,साथ उसके घर के कमरें में पड़ी चारपाई पर खून पड़ा हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए हिरासत में लिए गए कृष्णा पाठक से पूछताछ कर रही है।

एसपी के पहुंचते ही एक्शन में आई पुलिस
 रेप के बाद बच्ची की मौत की खबर सुनते ही वहां पहुंचे एसपी राजेश द्विवेदी ने मामले की गहराई से पड़ताल की‌। साथ में एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय भी थे।एसपी के वहां पहुंचते ही एक्शन में आई पुलिस ने आरोपी कृष्णा पाठक को हिरासत में लेते हुए उससे पूछताछ करने लगी। माना जा रहा है कि सारा सच बहुत जल्दी सामने आ जाएगा।

बच्ची की चप्पलों के पास पड़ा मिला मोबाइल
खेत में जहां पर खून से लथपथ बच्ची पड़ी हुई थी, उसके पास में उसकी दोनों चप्पलें भी पड़ी थी, साथ ही लावा कंपनी का मोबाइल भी वहीं पास में पड़ा हुआ था। चश्मदीद लोगों की माने तो जिस तरह से बच्ची की चप्पलें पड़ी थी, उन्हें देख कर ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्हें फेंका गया, बल्कि रखी गई,ऐसा लग रहा था। हालांकि पुलिस हर एक पहलू से छानबीन कर रही है।

अगल-बगल के थानों की पुलिस तैनात
बच्ची के साथ की गई घिनौनी हरकत से नाराज़ एसपी राजेश द्विवेदी के एक्शन में आते ही पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट हो गई। वहां गांव में पचदेवरा के साथ-साथ पाली पुलिस को भी तैनात किया गया है। बच्ची के घर वालों से एक-एक बात की जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें - अयोध्या: पोल में उतर रहे करेंट की चपेट में आने से दो झुलसे, एक गंभीर