रामपुर : इमरताराय के प्रधान पर धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज

फर्जी जाति प्रमाण-पत्र के सहारे चुनाव जीतने का आरोप, कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज

रामपुर : इमरताराय के प्रधान पर धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज

रामपुर/स्वार, अमृत विचार। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कूटरचित षडयंत्र रचकर अनुचित लाभ पाने के लिए फर्जी झोझा जाति का फर्जी प्रमाणपत्र तैयार करा प्रधान बन गया। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पिता पुत्र के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। 
 
विगत 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे ग्राम पंचायत इमरताराय की प्रधान पद की सीट पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित थी। गांव भूकापुर निवासी फारुक का आरोप है कि गांव इमरताराय निवासी मोहम्मद अहमद ने  आरक्षण का लाभ लेने के लिए तहसीलदार कार्यालय से झोझा जाति का प्रमाण पत्र जारी करा लिया जबकि क्षेत्र मे झोझा जाति का कोई भी व्यक्ति नहीं है। 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे प्रधान पद कब्जाने के लिये आरक्षण का लाभ पाने के कूटरचित षडयंत्र रचकर मोहम्मद अहमद ने प्रमाण पत्र को लगा दिया और प्रस्तावक अपने पुत्र मोहम्मद आसिफ को बना लिया। फर्जी तरह से प्रधान बन बैठा जबकि पिता पुत्र द्वारा जमीन क्रेय करते समय उपनिबंधक कार्यालय में अपनी जाति तुर्क दर्शायी गई है।

 जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस समेत पुलिस अधीक्षक से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर उसने न्यायालय की शरण ली। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पिता पुत्र के खिलाफ संबंधित धाराओं मे रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:- भारत और फ्रांस की दोस्ती ऐतिहासिक और अटूट : इमैनुएल लेनैन