पाकिस्तान में PTI समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन, इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बवाल, पूर्व PM ने जारी किया वीडियो संदेश

पाकिस्तान में PTI समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन, इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बवाल, पूर्व PM ने जारी किया वीडियो संदेश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश 17 घंटे से जारी है। पुलिस बुधवार को भी लाहौर के जमान पार्क में मौजूद है, यहां इमरान का घर है। तोशाखाना केस में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस मंगलवार शाम से यहां मौजूद है।

इमरान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ता हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम भी फेंके। पुलिस ने आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। हालात को संभालने के लिए जमान पार्क में एडिशनल फोर्स बुलाई गई है। मदद के लिए हेलिकॉप्टर और ड्रोन भी तैनात किए गए हैं। इमरान ने बुधवार तड़के एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा कि मेरी गिरफ्तारी लंदन प्लान का हिस्सा है। उनका मकसद मुझे जेल में डालना और PTI को गिराना है।

इमरान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के बेशकीमती गिफ्ट्स कौड़ियों के दाम खरीदकर उन्हें अरबों रुपए में बेचने का आरोप है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 मार्च तक गिरफ्तार करने का ऑर्डर जारी किया था। इमरान के 18 मार्च तक प्रोटेक्टिव बेल ले रखी है, लेकिन पुलिस अभी ही उन्हें अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है। जमान पार्क में PTI कार्यकर्ता ह्यूमन शील्ड की तरह अड़े हुए हैं। इन्हें हटाने के लिए आंसू गैस छोड़ी जा रही है। सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने कहा कि इमरान अपने जमानपार्क स्थित घर में ही छिपे हुए हैं।

ये भी पढ़ें : Pakistan: महिला जज को धमकी के मामले में इमरान खान के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर रोक