अमरोहा : डोली की जगह उठी अर्थी, शादी के दिन हुई दुल्हन की मौत

युवती को पांच दिन से आ रहा था बुखार, नहीं हुआ स्वास्थ्य में सुधार

अमरोहा : डोली की जगह उठी अर्थी, शादी के दिन हुई दुल्हन की मौत

हसनपुर (अमरोहा),अमृत विचार। जिस युवती को बुधवार को दुल्हन बनकर ससुराल जाना था, उसकी डोली की जगह घर से अर्थी उठी। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। ससुराल पक्ष के लोग भी शोकाकुल हैं।
 
कोतवाली क्षेत्र के गांव रुस्तमपुर खादर निवासी चंद किरण की 20 वर्षीय बेटी को पांच दिन से बुखार था। किसान ने बेटी कविता की शादी रहरा थाना क्षेत्र के गांव पतेई खादर में तय की थी। बुधवार को बेटी की बरात आनी थी, लेकिन  डोली की जगह उसकी अर्थी उठी। अचानक बुखार आने से कविता की तबीयत बिगड़ती चली गई। 

परिजनों ने स्थानीय चिकित्सकों से दवा दिलाई। लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद परिजन उसे मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां उसका उपचार किया जा रहा था। मंगलवार रात करीब तीन बजे कविता की मौत हो गई। परिजनों ने रात्रि में ही वर पक्ष को कविता की मौत की सूचना दी। बुधवार सुबह  शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

 रिश्तेदारों, हलवाई व टेंट वालों को लौटा दिया गया। परिवार वालों की इच्छा थी कि यदि कविता के स्वास्थ्य में सुधार होगा है तो वर पक्ष के कुछ लोगों को बुलाकर सामान्य रूप से उसकी शादी करा दी जाएगी, लेकिन ऐसे नहीं हुआ। कविता चार बहन-भाइयों में सबसे बड़ी थी। मृतका की मां का बीमारी के चलते 10 वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर दबाव, शाहबाज ने कहा- मुद्रा कोष के साथ कुछ दिनों में हो जाएगा समझौता