लखनऊ : छात्रा की संदिग्ध मौत पर प्रधानाचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

 छात्र के परिजनों ने आरएलबी के प्रधानाचार्य समेत शिक्षकों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ : छात्रा की संदिग्ध मौत पर प्रधानाचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मामला महानगर थानाक्षेत्र के पुलिस लाइन रेडियो कॉलोनी का है

लखनऊ, अमृत विचार। महानगर थानाक्षेत्र अन्तर्गत 11वीं कक्षा की छात्रा ईशा यादव की संदिग्ध मौत पर परिजनों ने स्कूल टीचर समेत प्रधानाचार्य के खिलाफ तहरीर देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। परिजनों का आरोप है कि परीक्षा के दौरान क्लास टीचर और प्रधानाचार्य ने उनकी बेटी को प्रताड़ित कर अपमानित किया। इसके बाद छात्रा ने घर में आत्महत्या कर ली। 

महानगर थाना प्रभारी केशव तिवारी के मुताबिक, आर-24 रेडियो कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार पुलिस विभाग में तैनात हैं। उनकी बेटी ईशा यादव सर्वोदय नगर स्थित आरएलबी इंटर कॉलेज में 11वीं छात्रा थी। मंगलवार को उनकी बेटी परीक्षा देने स्कूल गई थी। इसी बीच  स्कूल की क्लास टीचर रंजना सिंह ने छात्रा को नकल करते पकड़ लिया और परिजनों को सूचना देकर फौरन बुला लिया।

पीड़ित ने बताया कि जब उनकी पत्नी बेटी के स्कूल पहुंची तो गेट पर खड़े स्टाफ ने जानकारी देते हुए कहाकि, छुट्टी के बाद सभी बच्चे जा चुके हैं। मगर उनकी बेटी घर नहीं पहुंची। जिसके बाद पीड़ित घबराते हुए बेटी के स्कूल पहुंचा। जहां उसने पाया कि बेटी के स्कूल के अंदर एक स्टूल पर बैठकर परीक्षा कॉपी में कुछ लिख रही है।

आरोप है कि क्लास टीचर ने उसे बेटी से मिलने नहीं दिया और प्रधानाचार्य ने अपने रूम में बुलाकर बेटी के सामने उन्हें अपमानित किया। घर पहुंचने पर उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रधानाचार्य समेत क्लास टीचर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। जल्द ही विधिक कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : रामनवमी में जन्मभूमि आने वाले श्रद्धालुओं को निशुल्क लॉकर की सौगात