बहराइच में सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 19 पर केस दर्ज, कोर्ट ने दिया था आदेश 

बहराइच में सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 19 पर केस दर्ज, कोर्ट ने दिया था आदेश 

बहराइच, अमृत विचार। जिले के मोतीपुर थाने में सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय समेत 19 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज की है। 

मैच्योरिटी पूरी होने के बाद भी निवेश की राशि नहीं लौटने के मामले में सहारा इंडिया कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। यह एफआईआर सहारा के अलग- अलग स्कीम के लिए संचालित सोसाइटी के डायरेक्टर्स पर की गई है। जिन पर अमानत में ख्यानत व डराने धमकी देने के तहत धारा 409 व 506 के तहत एफआईआर पंजीकृत किया गया है। 

आरोप है कि सहारा ने अलग अलग स्कीम पर हजारों निवेशकों से रकम जमा कराए से लेकिन अवधि पूरी हो जाने के बाद भी उनकी रकम नहीं लौटई जा रही है ,कार्यालय पहुंचने पर निवेशकों को दुबारा रकम किसी अन्य स्कीम  मे जमा करा दी जा रही है, मेच्योरटी पूरी होने पर उन्हें अलग-अलग तारीख देकर भ्रमित किया जा रहा है। कंपनी की इस रवैये के खिलाफ एजेंट ने भी मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से किया। इसके बाद 156 (3) सीआरपीसी स्वीकार कर थाना मोतीपुर में सहारा के डायरेक्टर्स व एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। एजेंट का दावा है कि करोड़ों रुपए की राशि कंपनी में फसी हुई है। 

प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 19 के विरुद्ध एजेंट फैज समेत अन्य की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। मालूम हो कि मुकदमा दर्ज कराने के लिए सभी ने पूर्व में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन भी किया था।


ये भी पढ़ें - बहराइच: सोशल मीडिया पर जयचंद सम्मान से नवाजे गए 11 अभियंता व बिजली कर्मी 

ताजा समाचार