अयोध्या: 84 वें स्थापना दिवस पर CRPF ने अपने गौरवशाली अतीत को किया याद, कमांडेंट ने कहा- देश में आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी के लिये बल हमेशा तैयार

अयोध्या: 84 वें स्थापना दिवस पर CRPF ने अपने गौरवशाली अतीत को किया याद, कमांडेंट ने कहा- देश में आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी के लिये बल हमेशा तैयार

अयोध्या, अमृत विचार। शहर के नवीन मंडी प्रांगण में रविवार को 63 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से 84 वां स्थापना दिवस आयोजित किया। समारोह में बल ने अपने गौरवशाली अतीत को याद किया और उत्कृष्ट कार्य तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुये बटालियन के कमांडेंट छोटेलाल ने कहा कि स्थापना से लेकर आज तक सीआरपीएफ का गौरवमयी इतिहास रहा है। बल देश में आंतरिक सुरक्षा के साथ चुनाव ड्यूटी, नक्सलवाद और आतंकवाद विरोधी अभियान अथवा अन्य किसी भी प्रकार की ड्यूटी के लिए हमेशा तैयार रहा है और अपनी विद्वता, बहुमुखी प्रतिभा, कार्यकुशलता एवं वीरता का प्रदर्शन करते कर्तव्य पालन मे तमाम जवानों ने शहादत दी। 

2500 पदक प्राप्त इस बल के सभी की जिम्मेदारी है कि हम कर्तव्य पथ पर बल का नाम रोशन करने के लिए उत्कृष्ट दक्षता का परिचय दें। इसके पूर्व उन्होंने वाहिनी में स्थापित शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी तथा पदकधारी जवानों व अधिकारियों को सम्मानित किया। 

समारोह में खेलकूद प्रतियोगिता की बिजयी टीम को ट्रॉफी और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया गया। साथ ही शिविर में मेला और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ। इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी सरकार राजारमन समेत अन्य अधिकारी गण व सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर लावारिस कार से बरामद हुई 50 किलो चरस और लाखों की नकदी