पीलीभीत: टीम निगरानी करती रह गई...बाघ ने मजदूर को बना लिया निवाला

उत्तराखंड के दाह फार्म के पास हुई घटना, गन्ने के खेत से निकला था बाघ

पीलीभीत: टीम निगरानी करती रह गई...बाघ ने मजदूर को बना लिया निवाला

पीलीभीत, अमृत विचार। साथियों के साथ गन्ने की छिलाई करने के लिए उत्तराखंड के दहा फार्म गए ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ ने मजदूर की गर्दन पर झपट्टा मारकर उसे गन्ने के खेत में खींच ले गया। बाघ को देखकर खेत में काम कर रहे अन्य मजदूरों में भगदड़ मच गई। चीख पुकार मचाते हुए वह फार्म की ओर भागे।

शोर शराबा सुनकर फार्म स्वामी और अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। लेकिन बाघ वहां से निकाल गया। खेतों में जाकर देखा। तब तक न्यूरिया क्षेत्र के जोशी कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय रमेश मंडल की मौत हो गई। चूंकि घटना उत्तराखंड में होने के कारण खटीमा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम कराया है। इधर, हमले के बाद दोनों प्रदेशों के वन अफसरों ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।

न्यूरिया क्षेत्र के जोशी कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय रमेश मंडल रविवार को गन्ने की छिलाई करने के लिए सत्तू विश्वास, तपन और राधा राय समेत करीब दस से 12 मजदूरों के साथ गांव से एक किलोमीटर दूर उत्तराखंड की सीमा में स्थित दहा फार्म पर गए थे। दहा फार्म जिले और उत्तराखंड सीमा पर सटा हुआ है। यहां सुरई रेंज लगती है। खेतों में पहुंचने के बाद सभी गन्ने की छिलाई कर रहे थे। तभी दोपहर सवा तीन बजे के आसपास अचानक गन्ने के खेत से बाघ रमेश के सामने आ गया। 

इससे पहले वह कुछ समझ पाते। इतनी देर में बाघ ने गर्दन पर झपट्टा मारते हुए गन्ने के खेत में खींच ले गया। शोर शराबा सुनकर खेतों में काम कर रहे अन्य मजदूर भाग खड़े हुए। आवाज सुनकर खेत स्वामी भी ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए। लेकिन इससे पहले ही बाघ वहां से आगे निकल गया। बाघ के हमले में रमेश की मौके पर ही मौत हो गई। खेत स्वामी की सूचना पर  खटीमा पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

जहां सत्तरह मील पुलिस चौकी के इंचार्ज संदीप ‌‌पिंकवाल के अलावा सामाजिक वानिकी के पीलीभीत एसडीओ अंजली श्रीवास्तव, वन दरोगा सोनी सिंह भी मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल की जानकारी जुटाने के बाद खटीमा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों ही वन अफसरों ने अपने मातहतों के साथ सीमा पर बाघ को ट्रेसिंग की। हालांकि कुछ पता नहीं चल सका। इसलिए जंगल से सटे गांवों में रहने वाले ग्रामीणों को सतर्क रहने की अपील की है।

पीलीभीत के युवक की उत्तराखंड में बाघ के हमले में मौत की सूचना मिली है। उत्तराखंड पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आसपास के लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है - नवीन खंडेलवाल, डीडी।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: ASP से पूछा- व्यापारी पवन गोयल की हत्या में क्या हुई कार्रवाई?

ताजा समाचार

लाचार पुलिस, अपराधी बेखौफ: पेशी के दौरान पुलिसकर्मियों के हथकड़ी खोलते ही आरोपी फरार...इन मामलों में था वांछित
रामपुर : उर्दू-फारसी और सूफी साहित्य पर शोध कर रहीं ब्रिटिश शोधकर्ता हैली स्वानसन
Kanpur: छात्रा की बनाई फर्जी इंस्टा आईडी; अनजान लड़कों से चैटिंग कर स्कूल टाइमिंग पर मिलने बुलाया, फिर हुआ ये...
अयोध्या: दलित युवक की मौत के मामले में अंतत: जागी पुलिस!, चार के खिलाफ हत्या की दर्ज की रिपोर्ट
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार 
अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ी