रामपुर : अपंजीकृत नर्सिंगहोम पर जच्चा की मौत, परिजनों का हंगामा

संचालक रातों रात नर्सिंगहोम का सामान वाहन में भरकर फरार

रामपुर : अपंजीकृत नर्सिंगहोम पर जच्चा की मौत, परिजनों का हंगामा

स्वार/रामपुर, अमृत विचार। अपंजीकृत नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान जच्चा की मौत हो गई। परिजनों ने झोलाछाप चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। परिजन मृतक जच्चा को बिना कोई कार्रवाई किये ही घर ले गए। नर्सिंग होम का संचालक रातों रात अपना सामान वाहन में रखकर फरार हो गया। परिजनों में कोहराम मचा है। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में अपंजीकृत नर्सिंगहोमों की भरमार है। मिलीभगत के चलते इन प्राइवेट नर्सिंगहोमों के संचालकों के हौसले बुलंद एवं सीने चौड़े हैं। अगर इन नर्सिंगहोमों पर जच्चा व बच्चे की मौत हो जाती है तो संचालकों द्वारा मोटी रकम देकर मामले को रफा-दफाकर दिया जाता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा खानापूर्ति के लिए कार्रवाई भी की जाती है। एक दो दिन बाद ही सील तोड़कर पुनः संचालन शुरु कर दिया जाता है।

 शनिवार को थाना मिलकखानम क्षेत्र के गांव पूसे की मंडेयान निवासी विनोद की पत्नी चन्द्रा को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने मिलकखानम स्थित अपंजीकृत आर के हैल्थ केयर सेंटर मे भर्ती कराया था। परिजनों का आरोप है कि  संचालक ने झोलाछाप डाक्टर से महिला का आप्रेशन भी करा दिया था। अचानक महिला की हालत बिगड़ गई। जिस पर झोलाछाप डाक्टरों के हाथ पांव फूलने लगे और आनन फानन में महिला को रेफर करने लगे। इस दौरान देररात महिला की नर्सिंगहोम मे मौत हो गई। 

जच्चा की मौत की सूचना पर परिजनों में हड़कंप मच गया और प्राइवेट हॉस्पिटल पर पहुंचकर हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा होता देख हॉस्पिटल का समस्त स्टाफ एक एक करके मौके से खिसक लिया। इसके बाद संभ्रांत लोगो ने मामले को दवाने के लिए इधर- उधर फोन घूमने लगे। इसके बाद अपंजीकृत नर्सिंगहोम का संचालक रातों रात वाहन मे अपना सामान भरकर फरार हो गया। रविवार को परिजनों ने मृतक महिला का अंतिम संस्कार कर दिया। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

ये भी पढ़ें:- रामपुर: हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने Azam Khan के मामले में कोर्ट में दाखिल की आपत्ति