Banda News : उत्कृष्ट योगदान के लिए NCC ऑफीसर संतोष द्विवेदी को मिला सम्मान, पूरे प्रदेश में अकेले हुए चयनित

बांदा में उत्कृष्ट योगदान के लिए एनसीसी ऑफीसर संतोष द्विवेदी को मिला सम्मान।

Banda News : उत्कृष्ट योगदान के लिए NCC ऑफीसर संतोष द्विवेदी को मिला सम्मान, पूरे प्रदेश में अकेले हुए चयनित

बांदा में उत्कृष्ट योगदान के लिए एनसीसी ऑफीसर संतोष द्विवेदी को मिला सम्मान। पूरे प्रदेश में एनसीसी ऑफीसर संतोष द्विवेदी अकेले चयनित हुए।

बांदा, अमृत विचार। एनसीसी में उत्कृष्ट योगदान और साहसिक क्रियाकलापों में सहभागिता और निस्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए कस्बे के हिंदू इंटर कालेज के प्रवक्ता व एनसीसी ऑफीसर संतोष द्विवेदी को डीजी कमण्डेशन कार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें इस सम्मान के लिए पूरे प्रदेश में चयनित किया गया।
 
राष्ट्रीय कैडेट कोर निदेशालय के स्तर पर प्रतिवर्ष प्रदेश से एक एनसीसी अधिकारी को दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान है। वर्ष 2023 के लिए डीजी कमंडेशन कार्ड के लिए उत्तर प्रदेश से कस्बे के हिंदू इंटर कालेज के प्रवक्ता के रूप में शिक्षण कार्य कर रहे एनसीसी अधिकारी संतोष द्विवेदी को चयनित किया गया। निदेशालय में आयोजित भव्य समारोह के दौरान यह सम्मान प्रदान करते हुए एनसीसी महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरुवीर पाल सिंह ने उनके उज्वल भविष्य की कामना की और एेसे ही निस्वार्थ भाव से सेवा करते रहने को प्रेरित किया। 
 
एनसीसी बटजालियन के कमान अधिकारी कर्नल ओपी शर्मा और इलाहाबाद के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर केपी कृष्ण कुमार की संस्तुति पर श्री द्विवेदी को चयनित किया गया। श्री द्विवेदी ने यह सम्मान हासिल कर न सिर्फ अपने कालेज बल्कि समूचे जिले को गौरवांवित करने का काम किया है। उन्हें एनसीसी का सर्वोच्च सम्मान हासिल करने के लिए एनसीसी बटालियन फतेहपुर के कमान अधिकारी कर्नल ओपी शर्मा और एडम आफीसर डीपी सिंह, हिंदू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राकेश सिंह समेत पूरे स्टाफ ने उन्हें बधाई दिया है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके परिचितों व इष्ट मित्रों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।