हवाई अड्डों की परिचालन लागत में 30-50 प्रतिशत की कमी लाने की जरूरत: अरुण बंसल

हवाई अड्डों की परिचालन लागत में 30-50 प्रतिशत की कमी लाने की जरूरत: अरुण बंसल

नई दिल्ली। अडाणी एयरपोर्ट्स होल्डिंग्स लिमिटेड के प्रमुख अरुण बंसल ने बुधवार को कहा कि आने वाले वर्षों में हवाई अड्डों की परिचालन लागत में 30-50 प्रतिशत की कमी लाने की जरूरत है। उन्होंने भारतीय विमानन कारोबार के तेजी से विस्तार की संभावना जताते हुए यह बात कही। वर्तमान में कंपनी सात हवाई अड्डों का परिचालन करती है और एक अन्य का निर्माण कर रही है। बंसल ने कहा कि वह और अधिक हवाई अड्डों का संचालन करके दुनिया में अग्रणी हवाई अड्डा परिचालक बनना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि अडाणी एयरपोर्ट्स भौतिक और डिजिटल श्रेणी में निवेश कर रही है और क्षमता निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। बंसल ने कहा कि भारतीय विमानन क्षेत्र को पिछले 20-30 साल तक काफी हल्के में लिया गया। आने वाले वर्षों में हवाई अड्डों के परिचालन लागत में 30-50 प्रतिशत की कमी आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अडानी एयरपोर्ट्स देश के विमानन बाजार को लेकर काफी उत्साहित है और हवाई अड्डों की संख्या को बढ़ाना चाहती है। बंसल ने कहा कि पहले चरण के तहत नवी मुंबई एयरपोर्ट का परिचालन दिसंबर, 2024 तक शुरू कर दिया जायेगा।

ये भी पढे़ं- महिंद्रा की नई इकाई में 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी आईएफसी

 

ताजा समाचार

शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, आनलाइन उपस्थिति में हुआ बदलाव, जानिए अब कैसे होगा कार्य, महानिदशेक का आदेश जारी
कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में फोटो प्रदर्शनी का शुभारम्भ 
Video: बहराइच में बैंकों के खिलाफ मिल कर्मचारियों ने पूरे दिन दिया धरना, अधिग्रहण का किया विरोध  
शाहजहांपुर: आंधी में बरगद का पेड़ गिरने से मकान का लेंटर क्षतिग्रस्त...5 परिवारों की बचीं 21 जिंदगियां
रामनगर: निर्धन कन्या का विवाह करा खुशी-खुशी किया विदा
Auraiya: कल सिंचाई विभाग की जमीन पर गरजेगा बुलडोजर; अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए तैयारियां पूरी, मकानों में चस्पा किए गए नोटिस