ICC Rankings: वनडे में शीर्ष पायदान से फिसले Mohammed Siraj, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 गेंदबाज का स्थान

ICC Rankings: वनडे में शीर्ष पायदान से फिसले Mohammed Siraj, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 गेंदबाज का स्थान

दुबई। शीर्ष भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान से फिसलकर तीसरे पायदान पर आ गये। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध रविवार को खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच में सिराज कोई विकेट नहीं ले सके थे। 

आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग के अनुसार, वह 702 रेटिंग पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर आ गये हैं, जबकि जॉश हेज़लवुड (713 पॉइंट) ने एक बार फिर शीर्ष रैंक हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड के वामहस्त गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (708 पॉइंट) दूसरे स्थान पर हैं। गौरतलब है कि सिराज 25 जनवरी 2023 को एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर एक पर पहुंचे थे और कुल 56 दिन तक शीर्ष पर रहे।

 इसी बीच, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज केन विलियम्सन ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। श्रीलंका के विरुद्ध दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक दोहरा शतक जड़ने के बाद उन्होंने चार पायदान की छलांग लगाकर यह उपलब्धि हासिल की। विलियम्सन 883 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं, हालांकि वह शीर्ष पर काबिज़ ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 रेटिंग) से काफी दूर हैं। 

ये भी पढ़ें:- टैक्सास सुपर किंग्स का बड़ा ऐलान, CSK को चार बार IPL खिताब दिलाने वाले होंगे टीम के कोच