Video: वायरल हुआ Karauli Sarkar का झूठ, वकील ने किया चैलेंज, कहा- बच्चे ठीक कर दो, संपत्ति दान दे दूंगा

कानपुर के एक वकील ने करौली बाबा को दिया चैलेंज।

Video: वायरल हुआ Karauli Sarkar का झूठ, वकील ने किया चैलेंज, कहा- बच्चे ठीक कर दो, संपत्ति दान दे दूंगा

कानपुर के एक वकील ने वीडियो वायरल कर करौली बाबा को चैलेंच दिया। वकील ने कहा कि बच्चे ठीक करदो, संपत्ति दान दे दूंगा।

कानपुर, अमृत विचार। करौली बाबा के नाम से चर्चित संतोष भदौरिया का झूठ वीडियो में सामने आ गया। मंगलवार को करौली बाबा मीडिया से डाक्टर की पिटायी की घटना से साफ इंकार कर रहा था। बुधवार को डाक्टर सिद्धार्थ की आश्रम में पिटायी का वीडियो चैनलों में वायरल हुआ जिसमें बाउंसर उसे पीटते देखे जा रहे थे। शहर के एक वकील ने भी करौली बाबा को चमत्कार से बेटे और बेटी को ठीक करने का चैलेंज देते हुए कहा कि आप जब बुलाए हम लोग आ जाते हैं। बच्चों को ठीक कर दीजिए, मेरे नाम जितनी भी संपत्ति आपको (बाबा) दे दूंगा। बुधवार को बाबा खबरों में छाये रहे।

जुही निवासी वकील अनिरुद्ध जायसवाल ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो भी डाला है। वकील ने करौली सरकार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया को खुला चैलेंज देते हुए कहा है कि बाबा दावा करते हो कि दरबार में सभी रोगों का इलाज होता है। मैं आपके दावे से पूर्णतया असहमत हूं, मेरा बेटा श्लोक जायसवाल जिसे बोलने और सुनने में दिक्कत है। इसकी स्पीच थैरिपी चल रही है। सुनने की शक्ति का इलाज भी चल रहा है। बेटी स्तुति जिसकी आंखों में भैंगापन है। वकील ने कहा कि वह करौली सरकार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया से पूछना चाहता हूं कि वह उनके दरबार में कब आ जाएं। उन्होंने यह कहा कि बाबा दोनों बच्चों को ठीक कर दें तो मेरे नाम पर जितनी भी संपत्ति है बाबा को दान कर दूंगा।

वहां के लोगों बताते हैं कि करौली गांव में आश्रम चलाने वाले करौली बाबा कुछ साल पहले तक अपने जड़ी-बूटी के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं। दावा है कि इनके सटीक इलाज से दर्द से बिलबिलाते लोग ठीक हुए। करौली बाबा कालसर्प योग से निवारण का दावा करते हैं। कहां तक सच है, इस पर सवाल उठने लगे हैं। अब लोग यह जालबट्टा जानने लगे हैं। बाबा का दावा करते हैं कि उनके पास शिव के तंत्र की 112 विधियां हैं। इससे वह इलाज करते हैं। तंत्र साधना के सवाल पर उनका जवाब न में होता है।

बाबा का मंत्र है, ऊँ शिव बैलेंस

करौली बाबा ऊँ शिव बैलेंस मंत्र बोलते हैं। मंत्र में अंग्रेजी शब्द है। उनके कहने पर रिपोर्टरों ने जब आंख बंद की तो किसी भी तरह की कोई अनुभूति किसी को नहीं हुई। जिस पद्धति से वह चिकित्सा करते हैं उसे ईश्वर की देन बताते हैं। वह चिकित्सा पद्धति की गहरायी में बात नहीं करते हैं। भक्त नाम बता सकते हैं पर सवाल नहीं पूछ सकते। वह कहते हैं चिकित्सा विज्ञान में हर मर्ज का इलाज नहीं है। पर उनके पास है।

करौली बाबा से पूछताछ करेगी पुलिस

मुकदमा दर्ज होने के बाद पहुंची पुलिस वीडियो खंगालेगी
19 मार्च को करौली बाबा उर्फ संतोष भदौरिया व उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के मामले में बुधवार को पहली बार बिधनू पुलिस बाबा करौली के आश्रम में जांच करने पहुंची। बिधनू थानाध्यक्ष योगेश कुमार ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम ने आश्रम जांच-पड़ताल की है। घटना वाले दिन का सीसीटीवी फुटेज की मांग पर आश्रम के सेवादारों ने बताया सिर्फ 14 दिन की फुटेज ही रिकार्ड में रहती है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही बाबा से मामले की पूछताछ की जाएगी।

ताजा समाचार

पीलीभीत: 6 साल बाद पीलीभीत-पूरनपुर ट्रैक से गुजरी समर स्पेशल ट्रेन...यात्रियों की उमड़ी भीड़, जीआरपी रही मुस्तैद
लखनऊ : इस सड़क पर खुला है नाले का ढक्कन, हादसे से सबक नहीं ले रहे अधिकारी
लखनऊ पूर्वी विधान सभा में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,जयश्रीराम की गूंज
पीलीभीत: पूर्णागिरि जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत, 28 से चलेगी टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन...सफर होगा आसान
हल्द्वानी: विप्पणन अधिकारी टोलिया को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा
विराट कोहली, रोहित शर्मा, जय श्री राम पास हो जाएं..., 56 प्रतिशत अंक पा कर हो गए पास, गुरुजी होंगे बर्खास्त, जानें पूरा मामला